CG Sahayak Shikshak Bharti 2024: सहायक शिक्षक भर्ती ऑनलाईन काउंसिलिंग इस तारीख़ से, इस रैंक तक कैंडिडेट्स आमंत्रित हैं काउंसिलिंग के लिए.!

रायपुर.CG Sahayak Shikshak Bharti 2024: शिक्षक सीधी भर्ती 2023 में सहायक शिक्षक पद के लिए कैंडिडेट्स की चतुर्थ चरण की ऑनलाईन काउंसिलिंग 5 मार्च को सुबह 11 बजे से 6 मार्च दोपहर 12 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाईट में प्रारंभ की जा रही हैं। उक्त काउंसिलिंग में व्यापम की परीक्षा परिणाम के अनुसार, सहायक शिक्षक पद के कटऑफ रैंक की विस्तार जानकारी विभाग के पोर्टल पर देख सकते हैं।

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस काउंसिलिंग के बाद चतुर्थ चरण के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में कुल 1348 अभ्यर्थियों को शामिल किया जा रहा हैं। शालाओं के आबंटन बाद कैंडिडेट्स का दस्तावेज सत्यापन आबंटित जिला के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में किया जायेगा। कैंडिडेट्स सभी दस्तावेज़ की मूल प्रतियों सहित निर्धारित समय अवधि में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थिति प्रदान करेंगे। दस्तावेजों का सत्यापन 7 मार्च 2024 को आबंटित जिला के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में किया जायेगा। पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र एवं कार्यभार ग्रहण प्रारंभ में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 9 मार्च 2024 तक किया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण करेंगे।

बता दें कि, दस्तावेज सत्यापन के द्वितीय चरण में सामान्य श्रेणी के अनारक्षित प्रवर्ग में पात्र पाए गए रैंक 2018 से 2245 तक के 34 अभ्यर्थियों को पूर्व में आबंटित जिला में जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा पदस्थापना आदेश जारी किया जाएगा।

इसके अलावा, शिक्षक सीर्धी भर्ती 2023 में शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थियों की पंचम चरण की ऑनलाईन काउंसिलिंग 6 मार्च 2024 दोपहर 3 बजे से 7 मार्च 2024 रात्रि 10 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाईट में प्रारंभ की जा रही हैं। उक्त काउंसिलिंग में व्यापम की परीक्षा परिणाम के अनुसार, शिक्षक पद के कटऑफ रैंक की ज्यादा जानकारी के लिए विभाग के पोर्टल पर देख सकते हैं।

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस काउंसिलिंग में कुल 1021 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया हैं। शालाओं के आबंटन के बाद अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन आबंटित संभाग के कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग, बस्तर/सरगुजा में किया जाएगा। अभ्यर्थी सभी मूल दस्तावेज सहित निर्धारित समय अवधि में कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग में उपस्थिति प्रदान करेंगे। दस्तावेज सत्यापन तिथि की सूचना अभ्यर्थियों के लागिन आई.डी. तथा पंजीकृत मोबाईल नंबर पर पृथक से प्रदान की जायेगी।

दस्तावेजों का सत्यापन 9 मार्च 2024 से 11 मार्च 2024 तक संभागीय संयुक्त संचालक, कार्यालय में किया जाएगा। पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र एवं कार्यभार ग्रहण प्रारंभ में संभागीय संयुक्त संचालक, कार्यालय में दिनांक 9 मार्च 2024 से 11 मार्च 2024 तक किया जायेगा। इसके बाद अभ्यर्थी विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण करेंगे।

इसे भी पढ़िए – CG shikshak Bharti 2024: शिक्षक भर्ती के लिए नए नियम तैयार, इस बार प्राइमरी-मिडिल टीचर भर्ती में इस डिग्रीधारियों को नहीं मिलेगी एंट्री, CG TET की Exam 7 जुलाई को!

Big Breaking: शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का बड़ा ऐलान, प्रदेश में अब शुरू होंगे ये  3 नए Certificate And Diploma कोर्स…Open School के Exam अब वर्ष में 3 बार.!