छत्तीसगढ़: ATM तोड़ने की कोशिश कर रहा था युवक, सिक्युरिटी टीम को जानकारी मिली तो पुलिस को भेजा, लेकिन तब तक…

बिलासपुर। जिले के चकरभाठा में एक युवक बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम से रुपए निकालने की कोशिश कर रहा था। सिक्युरिटी सिस्टम की मुंबई से निगरानी करने वाली टीम को इसकी जानकारी मिली। बैंक सिक्युरिटी सिस्टम से मिली जानकारी के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो युवक भाग निकला। सीसीटीवी फुटेज में मिली तस्वीर के आधार पर उसकी पहचान की गई। तब पता चला कि युवक मानसिक बीमार है। उसका राज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी में उपचार चल रहा है।

चकरभाठा थाना प्रभारी मनोज नायक ने बताया कि, रविवार की सुबह तीन बजे फोटो मार्डन इंफार्मेटिक्स सिक्युरिटी मुंबई से सूचना मिली कि, बैंक आफ इंडिया के एटीएम में तोड़फोड़ की कोशिश की जा रही है। यह कंपनी बैंक की एटीएम की आनलाइन सुरक्षा देखती है। कंपनी की सूचना पर पुलिस की पैट्रोलिंग टीम तत्काल मौके पर पहुंची। पुलिस को आते देख युवक वहां से चकमा देकर भाग निकला। इस पर पुलिस ने कंपनी से सीसीटीवी के फुटेज मंगाकर उसकी पहचान में जुट गई। पूछताछ में पता चला कि युवक चकरभाठा क्षेत्र का ही रहने वाला है। बीते कुछ दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसका राज्य मानसिक चिकित्सालय सेंदरी में उपचार कराया गया है। पूछताछ के बाद पुलिस युवक के स्वजन को हिदायत देकर लौट आई।

चकरभाठा थाना प्रभारी मनोज नायक ने बताया कि, 18 फरवरी को बैंकाें और एटीएम का सिक्युरिटी आडिट कराया गया था। इस दौरान क्षेत्र के सभी बैंक प्रबंधन को एटीएम की सुरक्षा के लिए गार्ड रखने कहा गया था। इसके अलावा बैंकों में सीसीटीवी की संख्या बढ़ाने और सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता रखने कहा गया था। पुलिस के निर्देश के बाद कई बैंकों ने अपने एटीएम में गार्ड तैनात कर दिए। कुछ बैंक प्रबंधन की ओर से इसकी व्यवस्था की जा रही है। बैंक आफ इंडिया के एटीएम में गार्ड नहीं था।