इंसानो पर मंडरा रहे खतरे का शिकार हुआ बेजुबान ….CSEB की लापरवाही..

पेंड्रा

“रामेश्वर तिवारी”

पेंड्रा के कोटमीकला चौकी क्षेत्र में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते एक मवेशी की खंभे से चिपक कर मौत हो गई है, ऐसे ही एक घटना में  3 सप्ताह पहले कोटमी बस्ती में एक युवक की भी मौत हुई थी, फिलहाल मवेशी मालिक के रिपोर्ट पर कोटमी पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

दरअसल मामला कोटमी कला चौकी क्षेत्र के मडई ग्राम का है किसान हरिनाम सिंह की बैल जंगल में विचरण कर रहा था और वह विचरण के दौरान एक बैल बिजली के सिंमेट खंभे के संपर्क में आ गया , खंभे में विद्युत प्रवाहित होने के कारण मवेशी की चिपक कर घटना स्थल पर ही  मौत हो गयी , परिजनों के अनुसार खंभा क्षतिग्रस्त होेने के कारण खंभे में करंट था जिसके कारण उसके मवेशी की मौत हो गयी । पीडित किसान के रिपोर्ट पर कोटमी पुलिस मर्गकायम कर लिया है।
गौरतलब है कि करंट खम्भे में होने से बैल की मौत के बाद लोग सजग हो गए लेकिन अगर बैल से पहले किसी इंसान ने इस खम्भे को छुआ होता तो वह बी अपने प्राण गवा चुका होता,,, बरसात के पूर्व मेंटनेंस के नाम पर घंटो बिजली की कटौती की जाती है  लेकिन क्षेत्र में एक महिने कें अंदर इस प्रकार की दूसरी घटना बिजली विभाग की लापरवाही और मेंटनेंस की हकीकत उजागर कर रही है ।