मुख्यमंत्रियों की रैंकिंग में भूपेश बघेल नंबर 02 पर.. टॉप 05 में एक भी भाजपा शासित राज्य का सीएम नहीं.. देखें पूरी लिस्ट..

रायपुर. प्रदेश की जनता ने अपने द्वारा चुने गए मुख्यमंत्री को पसंद किया है. इस कारण मुख्यमंत्रियों की रैकिंग में सीएम भूपेश बघेल दूसरे नंबर पर हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की रैंकिंग में भूपेश बघेल प्रथम स्थान पर हैं. टॉप 5 में बीजेपी शासित राज्यों के सीएम के नाम ही नहीं हैं. निजी कंपनी के एक सर्वे ने सभी मुख्यमंत्रियों के कामकाज पर यह रैकिंग दी है.

दरअसल आईएएनएस- सी वोटर सर्वे के मुताबिक प्रदेश सरकार के कामकाज से 56.74 फीसदी जनता पूरी तरह तो 33.25 प्रतिशत जनता कुछ हद तक संतुष्ट है. इस तरह 81.06 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ भूपेश सरकार देश में दूसरे नम्बर पर है। उनसे थोड़ा ही आगे 82.96 प्रतिशत संतुष्टि स्तर के साथ ओडिशा सरकार नंबर 1 पर है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12वें नम्बर पर हैं. सर्वे के मुताबिक देशभर में सरकारों के कामकाज से 48.95 फीसदी जनता ही पूरी तरह से संतुष्ट है, जबकि छत्तीसगढ़ में यह प्रतिशत 56.74 फीसदी है.

टॉप 10 मुख्यमंत्री..

  1. नवीन पटनायक, ओडिशा
  2. भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़
  3. पी विजयन, केरल
  4. जगनमोहन रेड्डी, आंध्र प्रदेश
  5. उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र
  6. अरविंद केजरीवाल, दिल्ली
  7. जयराम ठाकुर, हिमाचल
  8. बीएस येदियुरप्पा, कर्नाटक
  9. सर्वानंद सोनोवाल, असम
  10. अशोक गहलोत, राजस्थान