अभ्यारण्य में पेड़ो की कटाई का मामला: पदयात्रा भी निकली और समापन भी हुआ, दरोगा ऑफिस अटैच; DFO ने कहा- अब होगी कार्यवाही!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. जिले के सेमरसोत अभ्यारण्य में हरे भरे पेड़ो की अवैध कटाई के मामले कार्यवाही की मांग करते हुए सरगुजा मुख्यालय अम्बिकापुर के लिए निकली हजारों ग्रामीणों की पदयात्रा का समापन वाइल्ड लाइफ डीएफओ के आश्वासन के बाद बलरामपुर मे हो गया..

दरअसल सेमरसोत अभ्यारण्य क्षेत्र में हरे भरे व वनोपज प्रजाति के पेड़ों की कटाई को लेकर सीएफ वाइल्ड लाइफ से पूर्व में शिकायत की गई थी.यही नही शिकायत में पेड़ो की अवैध कटाई कराने का आरोप सेमरसोत के बलरामपुर गेम रेंजर व परिक्षेत्र सहायक पर ग्रामीणों ने लगाए थे..वही विभाग द्वारा उक्त मामले में किसी प्रकार की कार्यवाही होता ना देख ग्रामीणों ने राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम के प्रतिनिधि धीरज सिंहदेव नेतृत्व में 90 किलोमीटर का सफर तय कर अम्बिकापुर में स्थित सीएफ वाइल्ड लाइफ के दफ्तर का घेराव करने निकले थे..जिन्हें एनएच 343 में बलरामपुर -दलधोवा के बीच रोककर आनन-फानन में हरकत में आये वाइल्ड लाइफ के डीएफओ ने ग्रामीणों से चर्चा की तथा सम्बंधित परिक्षेत्र सहायक विजयनाथ तिवारी को अम्बिकापुर मुख्यालय में अटैच किये जाने की दी..और मामले में आवश्यक कार्यवाही करने लिखित आश्वासन दिया ..जिसके बाद पदयात्रा समाप्त कर दी गई है..

डीएफओ वाइल्ड लाइफ प्रभाकर ने आरोपित परिक्षेत्र सहायक विजयनाथ तिवारी को अम्बिकापुर मुख्यालय में अटैच करते हुए..इस मामले की जांच का जिम्मा तैमोर पिंगला के एसडीओ को सौंपा है..तथा तीन दिनों के भीतर मामले की जांच कर कार्यवाही करने की बात कही है।