छत्तीसगढ़: होली मनाने पहुंचे ग्रामीण को हाथी ने कुचलकर मार डाला, वन विभाग ने जारी की चेतावनी

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में जंगली हाथी के हमले में एक ग्रामीण की मौत हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के अंतर्गत नरसिंहपुर गांव के करीब जंगली हाथी के हमले में रामसूरत गोड़ (65 वर्ष) की मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि मरकाडांड़ गांव निवासी रामसूरत गोड़ सोमवार को होली मनाने के लिए अपने रिश्तेदार के घर नरसिंहपुर गांव गये थे।

जब वह अपने गांव वापस लौट रहे थे, तब रात लगभग 11 बजे नरसिंहपुर गांव में नदी के करीब एक हाथी ने उनपर हमला कर दिया। इस घटना में गोड़ की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह वन विभाग को घटना की जानकारी मिली, तब घटनास्थल के लिए वन विभाग के दल को रवाना किया गया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

अधिकारियों ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से चार हाथी अलग-अलग विचरण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीती रात वन विभाग के कर्मचारियों ने गोड़ को जंगल में जाने से मना किया था, लेकिन उन्होंने उसे अनसुना कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि वन विभाग द्वारा गांवों में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है।

इन्हें भी पढ़िए –

Apple ने की बड़ी तैयारी: AI फीचर्स के साथ लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज, डिटेल्स हुई लीक

हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस की मुश्किल, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

बीजेपी उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी, इस केंद्रीय मंत्री का कटा टिकट

GGP Candidate’s List: CG गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने जारी की 10 प्रत्याशियों की सूची, रायपुर से लालबहादुर तो सरगुजा से एलएस. उदय को बनाया उम्मीदवार

Video: ‘पापा की परी’ स्कूटी पर थी खड़ी, मुंह के बल गिर पड़ी… फिर पुलिस ने भेजा ‘स्पेशल गिफ्ट’, तगड़ा सबक मिला