Realme का एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन: 2 अप्रैल को भारत में होगा लॉन्च, मिलेंगे धांसू फीचर्स

Realme जल्द भारत में एक और सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। रियलमी ने अपने इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कंफर्म की है। यह रियलमी के हाल में लॉन्च हुई Realme 12 सीरीज का सबसे सस्ता मॉडल हो सकता है। कंपनी ने फोन के कुछ फीचर्स भी आधिकारिक तौर पर कंफर्म किए हैं। रियलमी ने इस फोन को कुछ दिन पहले चीनी बाजार में उतारा था। भारत में भी यह बजट फोन चीनी वेरिएंट जैसे फीचर्स के साथ आ सकता है। आइए, जानते हैं Realme 12x 5G के फीचर्स के बारे में…

Realme 12x 5G को भारत में 2 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। रियलमी ने बताया कि उसका यह स्मार्टफोन सेगमेंट में सबसे फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आएगा। इसमें 5000mAh की बैटरी के साथ 45W वायर्ड फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा। इसके अलावा कंपनी ने फोन के प्रोसेसर की डिटेल्स भी कंफर्म की है। यह स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 6100+ 5G प्रोसेसर के साथ आएगा।

Realme 12x 5G के फीचर्स

रियलमी के इस स्मार्टफोन में भी Realme 12 और Realme 12+ 5G की तरह ही डेडिकेटेड डायनैमिक बटन मिलेगा, जिसका इस्तेमाल एयरप्लेन मोड, DND आदि के लिए किया जा सकता है। चीन में रियलमी के इस स्मार्टफोन को 6.67 इंच के FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, जो 120Hz हाई रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

इस स्मार्टफोन में 12GB तक RAM सपोर्ट मिलता है, जिसे वर्चुअली 24GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। रियलमी के इस बजट फोन के बैक में 50MP का मेन और एक सेकेंडरी कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए रियलमी के इस स्मार्टफोन में 8MP का कैमरा दिया जाएगा।

इस स्मार्टफोन के बैक पैनल में भी Realme 12 सीरीज के अन्य मॉडल की तरह सर्कुलर रिंग वाला कैमरा मॉड्यूल मिलेगा। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G के साथ-साथ Wi-Fi, Bluetooth, GPS, USB Type C चार्जिंग पोर्ट, साइड माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा यह बजट स्मार्टफोन IP54 रेटेड होगा। इस फोन में Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 मिल सकता है।

इन्हें भी पढ़िए – Apple ने की बड़ी तैयारी: AI फीचर्स के साथ लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज, डिटेल्स हुई लीक

Airtel दे रहा गजब का ऑफर: लंबी वैलिडिटी के साथ मिलेगा 912GB डेटा, टैरिफ बढ़ने से पहले करा लें रिचार्ज

सरकारी नौकरी का मौका: 75000 मंथली सैलरी वाली पानी है नौकरी, तो कोयला मंत्रालय में तुरंत करें आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन

जल्दी करें! SSC सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 के लिए आज आवेदन की लास्ट डेट, ये रहा डायरेक्ट लिंक