Balrampur: 60 बोरी अवैध धान जब्त, उत्तर प्रदेश से लाकर खरीदी के केंद्र में खपाने की थी तैयारी

बलरामपुर. Illegal paddy seized: शासन के निर्देशानुसार खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 के लिए 01 नवम्बर 2023 से धान खरीदी शुरू हो चुकी है। बलरामपुर कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने सभी निगरानी दलों, नोडल तथा राजस्व अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि धान के अवैध परिवहन एवं संग्रहण पर लगातार कार्यवाही हो तथा वास्तविक कृषकों से ही धान खरीदी की जाये। उपार्जन केन्द्रों में कृषकों के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं हो ताकि वे सुगमता से धान का विक्रय कर पाएं।

कलेक्टर एक्का के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज के मार्गदर्शन में राजस्व विभाग की टीम के द्वारा उत्तर प्रदेश से आ रहे पिकअप वाहन में अवैध धान जब्त किया है। जानकारी के अनुसार पिकअप में 60 बोरी धान रखकर अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा था। जिसे राजस्व विभाग की टीम ने जांच के दौरान जब्त कर सनावल थाना में सुपुर्द किया गया है।

गौरतलब है कि कलेक्टर एक्का ने जिले में अवैध धान की आवक को रोकने के लिए टीम गठित कर कोचियों एवं बिचौलियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही नागरिकों से अपील की है कि धान खरीदी में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि तथा अनियमितता होने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिसमें शिकायतकर्ता की जानकारी पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी।