पुलिस में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी… कांग्रेस नेता गिरफ्तार

पुलिस में नौकरी लगाने के नाम पर कांग्रेस नेता प्रकाश बहपकड़िया के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। आरोपी प्रकाश ने 1 लाख 45 हजार की ठगी की है। इसके खिलाफ पीड़ित युवक ने रिपोर्ट दर्ज कराया था तब से फरार था। साइबर सेल की मदद से रायपुर से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। मामला बलौदाबाजार जिले के सुहेला थाना का है।

प्रार्थी बालकदास घृतलहरे निवासी कोरबा के लिखित शिकायत आवेदन पत्र पर आरोपी प्रकाश बहपकड़िया निवासी लोहारी थाना सुहेला के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया। प्रार्थी ने बताया था कि आरोपी प्रकाश बहपकड़िया ने कहा था कि बहुत ऊंची पहुंच है। इस एवज में युवक से छ्त्तीसगढ़ पुलिस विभाग में भर्ती कराने का झांसा देकर पैसा लिया। उसके आईडीबीआई बैंक के खाते में एक लाख पैतालिस हजार रूपये को ट्रांजैक्शन कराया।

वहीं पुलिस के विवेचना के दौरान आरोपी के बैंक खाते से जानकारी ली गई। जो प्रार्थी एवं गवाहों की बात सत्य पाई गई। आरोपी द्वारा गरीब बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर ठगी किया। जबकि आरोपी सकुनत ग्राम लोहारी से फरार हो गया था। आरोपी की तलाश की जा रही थी। साइबर सेल की मदद सेे आरोपी को रायपुर के MIG फेस II मकान नं. 210 थाना कबीर नगर जिला रायपुर से गिरफ्तार कर रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया है।