ASI लाईन अटैच: पुलिसकर्मियों के पीएफ खाते में गड़बड़ी पर एसएसपी ने लिया एक्शन…



बिलासपुर: एसएसपी पारुल माथुर ने एसपी ऑफिस में पदस्थ एएसआई को लाइन अटैच किया है। एएसआई पर पुलिसकर्मियों के पीएफ एकाउंट में गड़बड़ी का आरोप है। इसकी जांच का जिम्मा डीएसपी हेडक्वार्टर को सौंपा गया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बीते दिनों एसपी पारुल माथुर ने फंड शाखा के फाइलों को जांच के लिए कार्यालय मंगाया था। फाइलों में गड़बड़ी मिलने पर उन्होंने फंड शाखा में पदस्थ एएसआई (एम) मधुशिला सरजाल को पूछताछ के लिए बुलाया।

इसमें वे गड़बड़ियों को लेकर संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं। इस पर एसपी ने एएसआई मधुशिला को फंड शाखा से हटाकर डिस्पेच में भेजने का आदेश जारी कर दिया। आदेश के बाद भी वे चार्ज नहीं दे रही थीं। इस पर एसपी पारुल माथुर ने एएसआई को लाइन अटैच कर दिया है। वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए डीएसपी हेडक्वाटर राजेश श्रीवास्तव को निर्देश दिए हैं।

जांच के दौरान एसएसपी ने फाइलों में काटछांट पाया। इसके अलावा कई जगहों पर वाटनर भी लगाया गया था। इससे एसपी को खातों में गड़बड़ी की आशंका हुई। उन्होंने तत्काल ही एएसआई को फंड शाखा से हटाने का आदेश जारी कर दिया था। आदेश के एक महीने बाद भी वे चार्ज नहीं दे रही थीं। इसके बाद एसपी ने कार्रवाई की है।