अम्बिकापुर में पेट्रोल पंप के पास खड़े ट्रक में लगी आग, ड्राइवर और क्लीनर ने कूदकर बचाई जान

छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर शहर में खड़े ट्रक में अचानक आग लग गई। हालांकि, आगजनी की घटना की सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। अब ट्रक में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। दरअसल, घटना गांधी चौक से नया बस स्टैंड जाने वाले रास्ते में रिंग रोड के किनारे स्थित महामाया पेट्रोल पंप के पास की है। आगजनी की घटना रात करीब 9:30 बजे की है।

जानकारी के मुताबिक, ट्रक में रायगढ़ से लोहा लोड कर यूपी ले जाया जा रहा था। इस बीच ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर रात का भोजन करने के लिए रिंग रोड के महामाया पेट्रोल पंप के पास रुके थे। ट्रक सड़क के किनारे खड़ी कर दी थी। चूंकि ट्रक चालक लंबा सफर करते है इसलिए चालक, परिचालक छोटा गैस, चूल्हा हमेशा अपने साथ रखते है। अम्बिकापुर में भी ट्रक के चालक और क्लीनर ट्रक के अंदर खाना बना रहे थे। तभी ट्रक के केबिन में अचानक आग लग गई।

जिसके बाद ट्रक के अंदर खाना पका रहे ड्राइवर और क्लीनर नीचे कूद गए और आग से अपनी जान बचाई। इधर आग लगने की घटना की खबर फैलते ही आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। तब फायर ब्रिगेड की टीम को मोबाईल पर सूचना दिया गया। आगजनी की घटना की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड टीम ने भी सक्रियता दिखाई और तत्काल मौके पर पहुंचे।

तब फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ट्रक में धधकती आग में पानी डालकर उसे बुझाया। बताया गया कि आग में ट्रक का क्लीनर थोड़ा झुलस गया था। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। इधर गांधीनगर थाना पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है।

फायर चालक चंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि महामाया पेट्रोल पंप के पास ट्रक में आग लग गई थी। जिसपर काबू पा लिया गया है। ट्रक के कर्मचारी बता रहे है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगा है। उन्होंने आगे बताया कि ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। बस इंजन में आग लगा है। वहीं खलासी के हाथ में हल्का चोंट आया है। उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए है।