Surguja News: राइस मिल पर प्रशासन का छापा, गड़बड़ी की आशंका पर राइस मिल किया गया सील

अनिल उपाध्याय
सीतापुर से फटाफट न्यूज के लिए

अम्बिकापुर. राइस मिल संचालक द्वारा डीओ के माध्यम से उठाया गया धान किसानों के बेचने की शिकायत पर अधिकारियों ने राइस मिल में छापा मारा। छापेमारी के दौरान मिलर्स द्वारा धान गड़बड़ी की आशंका पर अधिकारियों ने राइस मिल को सील कर दिया है। इस मामले में भौतिक सत्यापन के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

मामला ग्राम देवगढ़ में संचालित जय हनुमान राइस मिल की है।जहाँ प्रशासन को डीओ की आड़ में उठाया गया धान किसानों को बेचे जाने की शिकायत मिली थी। जिसके आधार पर जिला प्रशासन के दिशानिर्देश में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने जय हनुमान राइस मिल में छापा मारा। छापेमारी के दौरान धान हेराफेरी की आशंका पर अधिकारियों ने राइस मिल को सील कर दिया।सूत्रों की माने तो राइस मिल से लगभग 20 हजार क्विंटल धान की हेराफेरी की संभावना जताई जा रही है। जिससे सरकार को लाखों रुपए की चपत लग सकती है।इस कार्रवाई में जिला खाद्य अधिकारी रविंद्र सोनी, जिला विपणन अधिकारी, अरुण विश्वकर्मा, सहायक खाद्य अधिकारी रोशन गुप्ता, नोडल अधिकारी स्टेट वेयरहाउसिंग संदीप गुप्ता उपस्थित थे।

इस संबंध में जिला खाद्य अधिकारी रवींद्र सोनी ने बताया कि फिलहाल राइस मिल को सील किया गया है। भौतिक सत्यापन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इस मामले में मिलर्स के विरुद्ध छत्तीसगढ़ कस्टम मिलिंग चावल उपार्जन आदेश 2016 एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत कार्रवाई की जायेगी।