छात्र से मारपीट का मामला: जाँच दल के समक्ष अभिभावक संग छात्रों ने की प्राचार्य बदलने की मांग

अनिल उपाध्याय/सीतापुर- स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल में छात्र से मारपीट मामले की जांच करने पहुँचे जांच दल के समक्ष अभिभावक एवं छात्रों ने प्राचार्य बदलने की मांग की। जांच दल द्वारा पूछताछ के दौरान छात्रों ने बताया कि, प्राचार्य का रवैया बहुत कठोर है। वो छोटी छोटी बातों पर नाराज होकर हाथ छोड़ देते हैं। जिसकी वजह से हम सभी छात्र विद्यालय में काफी असहज महसूस करते है।

विदित हो कि, दो दिन पहले ब्लेजर पहनने को लेकर स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी विद्यालय देवगढ़ के प्राचार्य सुनील गुप्ता ने कक्षा 9वी के छात्र की पिटाई कर दी थी। छात्र स्कूल द्वारा निर्धारित ब्लेजर के बजाए दूसरे रंग का ब्लेजर पहनकर स्कूल पहुँच गया था। जिसे देख प्राचार्य नाराज हो गए और बच्चे की पिटाई कर दी थी। बच्चे की पिटाई से आहत पिता एवं परिजनों ने प्राचार्य के समक्ष मारपीट की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। प्राचार्य द्वारा छात्र के साथ मारपीट की घटना सुर्खियों में आने के बाद जिला शिक्षाधिकारी ने जांच हेतु तीन सदस्यीय जांच दल स्कूल में भेजा था।

क्या था पूरा मामला जानने के लिए यहां पर क्लिक करें स्वामी आत्मानंद के प्रिंसिपल ने 9वी के छात्र को डंडे से बेदम पीटा, पिटाई से छात्र दहशत में, पिता ने जताया आक्रोश

इस दौरान स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक भी काफी संख्या में स्कूल पहुँचे थे। मारपीट की जांच करने पहुँचे जांच दल ने मामले की सच्चाई जानने पहले छात्रों से संपर्क साधा। पूछताछ के दौरान बंद कमरे में छात्रों ने प्राचार्य के बारे में जो बातें कही उसे सुन जाँच दल के कान खड़े हो गए। उन्होंने बताया कि, छात्रों के प्रति प्राचार्य का रवैया काफी कठोर है। वो छोटी छोटी बातों पर नाराज हो जाते है और मारने लग जाते हैं। जिससे स्कूल के बच्चे डर के साये में पढ़ने को मजबूर है। छात्रों ने प्राचार्य बदलने की मांग की ताकि स्कूल का माहौल भयमुक्त हो सके। छात्रों के अलावा अभिभावकों ने भी जाँच दल के समक्ष प्राचार्य के व्यवहार को लेकर आपत्ति दर्ज कराई। उनका कहना था कि, बच्चों के प्रति प्राचार्य का रवैया काफी आक्रामक होता है। वो बच्चों के साथ मारपीट के बाद धमकाते है। ताकि, बच्चा घर मे न बताए।

अभिभावकों ने भी एक सुर में प्राचार्य को हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि, अगर स्कूल के प्राचार्य को नही हटाया गया तो हम अपने बच्चों को इस संस्था से हटा देंगे। जांच के दौरान जांच दल के समक्ष अभिभावक एवं छात्रों का आक्रोश देखने लायक। जो इस बात का संकेत है कि, अगर प्राचार्य को नही हटाया गया तो स्कूल का बेड़ागर्क होना तय हैं।

इस संबंध में जांच दल में शामिल बीइओ मिथिलेष सिंह सेंगर ने बताया कि, स्कूल में मारपीट की घटना से छात्रों में डर और अभिभावकों में रोष नजर आया। इस मामले में जांच दल अपना जांच प्रतिवेदन बनाकर उच्चाधिकारी का समक्ष प्रस्तुत करेगा। जिसके बाद उच्चाधिकारीयो द्वारा इस मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी।

इन्हें भी पढ़िए – छत्तीसगढ़ पीएससी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जारी, इतना गया हैं कट ऑफ, इस दिन से होगा Mains Exam, डायरेक्ट इस Link से देखें अपना Result

Mahtari Vandan Yojna की दूसरी किस्त की राशि इस दिन महिलाओं के खाते में आएगी, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने दी जानकारी

2 करोड़ से ज्यादा परिवारों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस होली में मिलेगा फ्री LPG सिलेंडर

Board 12th Result 2024: आज आएगा बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, यहां जानें समय और कैसे कर सकेंगे चेक

सभी महिलाओं को हर साल मिलेगा 1 लाख रुपए, घर-घर जाकर भरवाया जाएगा आवेदन फार्म, जानिए इसका लाभ कब से मिलेगा?