Photo Gallery: दुर्गम रास्तों, पगडंडियों को पार कर सुदूर बसे गांवों में पैदल चलकर पहुंचे मंत्री अमरजीत भगत, प्रशासनिक अमले के साथ चौपाल लगाकर सुनी लोगों की मांगें और समस्याएं

अम्बिकापुर. कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत सोमवार को आदिवासी बाहुल्य सरगुजा जिले में भौगोलिक दृष्टि से दुर्गम गांवों में ग्रामीणों से भेंट करने पहुंचे। मंत्री भगत ने खरटिया से बकरटोल पहाड़ी रास्ते में लगभग 6 किमी चलकर सर्वे किया। यहां ग्रामवासियों के आवागमन के लिए नई सड़क निर्माण की सम्भावनाओं की तलाश की जा रही है।

इस दौरान कलेक्टर कुन्दन कुमार सहित प्रशासनिक अमला मौजूद रहा। पहली बार इतने बड़े प्रशासनिक अमले को अपने बीच पाकर गांव वाले खुश व उत्साहित हुए। इस सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में पैदल पहुंचकर मंत्री ने जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी मांगों और आवश्यकताओं पर कलेक्टर कुन्दन से चर्चा की और उचित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इसके पश्चात मंत्री अमरजीत भगत ने विभिन्न गांवों का दौरा कर ग्रामवासियों की समस्याएं सुनी व उनके निराकरण के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया। इस दौरान मंत्री भगत द्वारा खरटिया ग्राम में ग्रामवासियों को पट्टा वितरण और राशन कार्ड वितरण किया गया। साथ ही ग्रामीणों की मांगें भी यथासंभव मौके पर ही पूरी की गई।

मंत्री भगत ने ग्राम बिहीडांड़, गाजरभवना व हर्राघाट, ग्राम खरटिया, ग्राम पंचायत ढोढीटिकरा, गंगझेर हर्राढोढी में सुगापानी, सुपलगा, पैगा एवं परपटिया, ग्राम बकरलोटा, परसाकछार, जोंकपानी का दौरा कर ग्रामीणों से भेंट की।