महिला के हाथ में लिखा मिला पति और सौतन का नाम… दो बच्चो के साथ माँ की मौत के मामले में आया नया मोड़…

सूरजपुर- जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में मासूम बेटी बेटे और माँ की मौत के मामले ने नया मोड़ ले लिया है.. पुलिस की प्रारंभिक जांच के दौरान जब शव का पंचनामा बनाया जा रहा था तभी पुलिस ने देखा की महिला के हाथ में पेन से कुछ लिखा है.. गौर से देखने पर पता चला की महिला के हाथ पर लिखा है की “मेरी मौत के जिम्मेदार संतलाल और रिंकी है ” बहरहाल महिला के हाथ में लिख कर किये गए इस खुलासे से प्रारम्भिक तौर पर तो ये लगता है जैसे महिला ने मरते वक्त आरोपियों ने नाम अपने हाथ में लिख दिया था.. वही दूसरी ओर महिला के हाथ में लिखे शब्द आरोपियों की खुद को बचाने और किसी और को फ़साने की साजिस भी हो सकती है.. बहरहाल इंसानियत को शर्मसार करते हुए छोटी सी बेटी, 12 वर्षीय बेटे और माँ की हत्या करने के बाद मामले में एक और उलझन सामने आई है.. पुलिस ने महिला के हाथ में लिखे नाम की जब तफ्तीश की तो पता चला की संतलाल मृत महिला का पति है..गौरतलब है की मृतिका का विवाह संतलाल से दस वर्ष पूर्व हुआ था लेकिन पिछले चार पांच वर्ष पहले संतलाल अपनी पत्नी से अलग रहता था और रिंकी नामक लडकी से विवाह भी कर लिया था..संतलाल अम्बिकापुर में रहकर बस ड्राइवर का काम करता था लेकिन 5 जून को संतलाल अपनी बीवी और बच्चों को वापस ले जाने आया था पर लम्बे समय से चल रहे मनमोटाव के कारन मृतिका ने पति संतलाल को घर जाने से मना कर दिया था लेकिन दूसरे ही दिन वह पति से बात करने अपने ससुराल बैकुंठपुर के लिए घर से निकली थी लेकिन रास्ते में यह हादसा हो गया..फिलहाल पुलिस मामले की जांच गंभीरता से कर रही है..

पढ़े क्या था पूरा मामला

एसईलीएल की बंद हो चुकी ओपन कास्ट माइंस के पोखरी में और उसके पास आज माँ, बेटे और बेटी का शव मिला है। घटना अम्बिकापुर विश्रामपुर मुख्य मार्ग मे स्थित कालरात्रि मंदिर के पीछे स्थित पोखरी की है। जहाँ 28 वर्षीय रामकुमारी के साथ उसके 12 वर्षीय बेटे साहिल और 6 वर्षीय बच्ची बेबो का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई है। पुलिस के मुताबीक राजकुमारी कल अपने मायके करमपुर पंडरी पानी से बैकुंठपुर जाने के लिए दोनों बच्चो के साथ निकली थी लेकिन आज तीनो की लाश बरामद हुई है।

वही मौके पर मृतिका के कपड़ो और परिस्थितयो को देखने के बाद ये कयास लगाए जा रहे है की महिला के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी ह्त्या की गई है। महिला के गले में चोट का निशान है। हालाकी इस वारदात को अंजाम देने वाले वहशी दरिंदो ने इस घटना को आत्म ह्त्या में बदलने का प्रयास तो किया लेकिन बचकानी हरकत कर गए दरसल महिला के शव को वहां पास की झाड़ियो के सहारे उसी की साड़ी से फांसी नुमा बाँध दिया गया था। लेकिन जिस झाडी से महिला के गले को बांधा गया था वो झाडी किसी इंसान का बोझ तो दूर तेझ हवा भी बर्दास्त करने के लायक नहीं है।

गौरतलब है की सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के अम्बिकापुर मुख्य मार्ग मे मां महामाया मंदिर के दूसरी ओर काल रात्रि का मंदिर है। इस मंदिर के पीछे SECL के ओपन कास्ट माईन्स का मलवा और फिर कोयले निकाल कर छोडे गए गड्ढे मे गहरा पानी भरा है। जिले भर में यह कोई पहला स्थान नहीं है SECL के द्वारा कई जगह इस तरह की जगहे बसाहट के नजदीक में छोड़ दी गई और इन सूनसान जगहों में अक्सर असामाजिक तत्व वारदात को अंजाम देते है।

वही तीनो शव मिलने के बाद ये कयास लगाए जा रहे है कि की हत्या कर दो के शव को पानी मे फेंक दिया गया है तो महिला के शव को उसी की साडी से झाड़ियो के सहारे फांसी पर लटका दिया गया है। जानकारी के मुताबिक महिला का शव और साडी पानी से अभी तक गीला है। फिलहाल जयनगर पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है और इस सनसनीखेज मामले की पतासाजी मे जुट गई है।

बैग से मिला घरेलू सामान

माँ बेटी और बेटे के शव मिलने के साथ ही पुलिस ने घटना स्थल के पास से एक बैग और मोबाईल बरामद किया है और दूसरी ओर पानी के अंदर शव के साथ 100-100 के दो नोट के साथ कुल 220 रूपए भी मिले है। इसके अलावा बरामद बैग में पानी की बोतल, दवाईया, फ्राक, खिलौने, जींस, शर्ट, छेने की मिठाई और एक थैली में थोड़ी शक्कर रखी हुई मिली है।