Chhattisgarh News: सरगुजा कह रहा “दिल्ली अब दूर नहीं”, अम्बिकापुर से नई दिल्ली के लिए ट्रेन रवाना, खुशी में नाचे पूर्व राज्यसभा सांसद नेताम



अम्बिकापुर (फटाफट न्यूज) | पारसनाथ सिंह

Ambikapur to New Delhi Train Service Starts: छत्तीसगढ़ के सरगुजावासियों की बहुप्रतीक्षित मांग आज पूरी हो गई। 14 जुलाई से अम्बिकापुर से नई दिल्ली के लिए साप्ताहिक ट्रेन चलाना शुरू हो गया है। अम्बिकापुर स्टेशन से रवाना हुई इस ट्रेन को पहले दिन केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान अम्बिकापुर रेलवे स्टेशन पर सरगुजा लोकसभा क्षेत्र की सांसद रेणुका सिंह सहित अपार जन समूह मौजूद रहा। जिन्होंने इस सौगात के लिए पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का धन्यवाद किया।

image editor output image 44533297 1657788609210



दिल्ली अब दूर नहीं

दरअसल, सरगुजा से नई दिल्ली तक ट्रेन चलाने के लिए पिछले 22 वर्षों से मांग चल रही थी। रेल संघर्ष समिति, स्थानीय नागरिक सहित पत्रकार नई दिल्ली तक ट्रेन प्रारंभ करने को लेकर प्रयासरत थे। जो मांग आज सावन के पहले दिन पूरा हो गया। गुरुवार की सुबह पौने दस बजे अम्बिकापुर स्टेशन से अम्बिकापुर-हजरत निजामुद्दीन-अम्बिकापुर एक्सप्रेस साप्ताहिक ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई। लंबे समय से चली आ रही मांग के पूरा होने पर सरगुजावासियों में खुशी की लहर है। अब हर कोई कह रहा है “दिल्ली अब दूर नहीं।”

IMG20220714095039



रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़

अम्बिकापुर से नई दिल्ली के लिए ट्रेन सेवा प्रारंभ करने को लेकर अम्बिकापुर स्टेशन पर चार दिन पहले से ही तैयारी शुरू हो गई थी। स्टेशन में बगल में टेंट पंडाल लगाए गए थे, जहां शुभारंभ कार्यक्रम में सरगुजा सांसद रेणुका सिंह, नगर निगम महापौर डॉ अजय तिर्की सहित रेलवे विभाग के अधिकारी शामिल हुए। इसके अलावा नए ट्रेन की खुशी में सरगुजा संभाग के अलग अलग जिलों से लोग पहुंचे हुए थे। जिन लोगों ने खुशी जाहिर की।

IMG20220714090151



पूर्व राज्यसभा सांसद नगाड़े पर थिरके

सरगुजा को रेलवे के क्षेत्र में इतनी बड़ी सौगात मिलने पर अम्बिकापुर के रेलवे स्टेशन पर नगाड़े की थाप पर भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता डांस करते नजर आए। इसमें पूर्व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम भी शामिल थे। श्री नेताम नए ट्रेन प्रारंभ होने की खुशी में नगाड़े की थाप पर जमकर नाचे, और उनके साथ सूरजपुर और सरगुजा के भाजपा पदाधिकारी और अन्य कार्यकर्ताओं ने भी खुशी जाहिर की।

IMG 20220714 13444578