Ambikapur News: गिफ्ट शॉप में लगी भीषण आग, सूचना के आधे घंटे बाद पहुंची फायर बिग्रेड की टीम; लाखों का सामान जलकर खाक

अम्बिकापुर. छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर में आज दोपहर के वक्त आगजनी की घटना से हड़कंप मच गया. दरअसल, नगर के एक गिफ्ट गैलरी दुकान में भीषण आग लग गई. जिससे गिफ्ट गैलरी दुकान के अगल-बगल में संचालित अन्य दुकानदारों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया. आग लगने की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई, सूचना के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. हालांकि आग बुझाने से पहले दुकान के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो चुका था.

IMG 20220312 19101038

घटना दोपहर 3 बजे की है. अम्बिकापुर नगर का भीड़भाड़ वाला इलाका कुंडला सिटी में स्थित गौरव गिफ्ट गैलरी के दूसरे माले में रखा गिफ्ट आइटम सहित स्टेशनरी के समान में अचानक आग लग गई. धीरे-धीरे आग की लपटों ने विशाल रूप ले लिया. जिसकी वजह से आसपास के लोगो में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी जैसी स्थिति निर्मित हो गई. मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचित किया, लेकिन फायर ब्रिगेड वाहन के आधे घंटे लेट आने की वजह से आग पूरे बिल्डिंग में फैल चुकी थी. हालांकि देर से पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने 3 घंटे मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

इस आगजनी की घटना में गिफ्ट गैलरी के अंदर रखे लाखों रुपए के सामान जलकर खाक हो गए हैं. वहीं दुकान में आग लगने की वजह अब तक पता नहीं चल सका है. पुलिस आग लगने की वजह की जांच कर रही है. इस संबध में अम्बिकापुर के प्रभारी सीएसपी अखिलेश कौशिक ने बताया कि, दोपहर सवा तीन बजे कुंडला सिटी में गौरव गिफ्ट कॉर्नर में आग लगी है, ऐसी सूचना मिली. इसके बाद तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दिया गया. मौके पर पूरी फायर ब्रिगेड टीम पहुंची. आग पर काबू करने का प्रयास किया गया. काफी हद तक स्थिति को नियंत्रण में लाया जा चुका है. अभी आग लगने की वजह का स्पष्ट खुलासा नहीं हो पाया है, जांच के बाद पता चल पाएगा.