अम्बिकापुर: ऑफिसर्स क्लब ने मिलाया प्रशासन के साथ हाथ से हाथ… अलग-अलग जगहों पर बाटें गर्म कपड़े.. ठंड को देखते हुए प्रशासन कर रहा कड़ी निगरानी

अम्बिकापुर. सरगुजा में दिन-ब-दिन ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. इसके अलावा कई समाजसेवी संस्था भी इस ठंड में जिला प्रशासन का हाथ बटाने में भरपूर सहयोग कर रहे हैं. इसी क्रम में आज ऑफिसर क्लब के सदस्यों ने बाल संप्रेक्षण गृह बालक, बाल संप्रेक्षण गृह बालिका, संमार्ग बालगृह बालक, एमएसएस वीपी बालगृह बालिका, सेवा भारती मातृछाया विशेषीकृत दत्तक ग्रहण एजेंसी में जाकर कुल 163 बच्चों को स्वेटर, इनर, मौजा और टोपी का वितरण किया.

इस मौके पर ऑफिसर क्लब की सदस्य डॉ रचना झा ने वहां पर मौजूद बच्चों से बातचीत की और वहां का हाल समाचार जाना. उन्होंने बच्चों से जब जानना चाहा कि उन्हें क्या खाने की इच्छा है, तो बच्चों ने उन्हें चॉकलेट, पानीपुरी, कुरकुरे तथा अन्य चीजें खाने की इच्छा जताई. जिसके तुरंत बाद डॉ रचना झा ने बच्चों को जल्द ही यह खाने का सामान पहुंचाने का वादा किया. साथ ही उन्होंने सभी बच्चों से पूछा कि वे बड़े होकर क्या बनना चाहते हैं और अभी उनकी पढ़ाई कैसे चल रही है, साथ ही उन्होंने बच्चों से उनके न्यू ईयर रेजोल्यूशन के बारे में पूछा जिस पर बालक-बालिकाओं के एक से एक जवाब सामने आए. कोई अगले साल खेल में फर्स्ट आना चाहता है तो कोई ड्राइंग में, किसी को पढ़ाई में 85% से ऊपर परसेंट लाना है तो किसी को गायकी में अव्वल लाना है.

इन सारी बातों को सुनकर ऑफिसर्स क्लब के सदस्य बहुत खुश हुए और उन तक हर संभव मदद पहुंचाने का भरोसा दिलाया, साथ ही बच्चे भी ऑफीसर्स क्लब के सदस्यों को अपने बीच पाकर खुश हुए. उन्होंने गाना गाकर और पहाड़ा सुना कर अपनी खुशी जाहिर की. इस मौके ऑफीसर्स क्लब की सदस्य डॉ रचना झा, एकता, शालिनी, अदिति, खुशबू , डॉ प्रियंका और कविता मौजूद रही.