अम्बिकापुर : सबकुछ अनलॉक लेकिन चौपाटी लॉक… दुकानदार नाराज़.. प्रशासन का ये कैसा फरमान…

अम्बिकापुर। सरगुजा में कोरोना संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ते ही जा रहे थे। जिसको देखते हुए सरगुजा कलेक्टर ने लॉकडाउन लगाया था। जिसके बाद 28 मई को सरगुजा को अनलॉक किया गया जिसमें सारी बाजारों, दुकान, होटल आदि को निर्धारित समय पर खोलने की अनुमति दी गई। परंतु 1 जून को नगर पालिका द्वारा चौपाटी को पूर्ण रूप से आगामी आदेश तक बंद करने का आदेश जारी किया गया।

जिससे चौपाटी के दुकानदारों में काफी आक्रोश नजर आ रहा हैं। उनका कहना है की जब सारी दुकाने निर्धारित समय पर खोला गया है तो सिर्फ चौपाटी को ही पृथक क्यों किया गया है। जहां एक तरफ बैंकों में सैकड़ों की संख्या में लोग खड़े हुए हैं।

चौपाटी के दुकानदार राजा ने बताया कि चौपाटी में दुकान कई महीनों से बंद है, जिससे उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, खर्चा चलाने में अत्यधिक दिक्कत जा रही है जब अनलॉक हो चुका है तो चौपाटी को क्यों बंद रखा गया है हमारे साथ में 4 वर्कर काम करते हैं जो हमारे ऊपर ही आश्रित हैं जिनके घर वाले खर्चा मांग रहे हैं, परंतु कई महीनों से दुकान बंद होने के कारण हम उनको कहां से पैसा दें, फिर भी हम जैसे- तैसे कर्ज लेकर उनको पैसा दे रहे हैं, अपना भी कर्ज से घर चला रहे हैं, इन सब को देखते हुए निवेदन करते हैं कि जल्द से जल्द चौपाटी को खोला जाए ताकि हम अपने रोजी रोटी चला सके।

उन्होंने कहा कि एक तरफ देखने को मिल रहा है सारी दुकाने खुल चुकी है, बैंकों में सैकड़ों की संख्या में लोग खड़े हुए हैं, सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम धज्जी उड़ाया जा रहा है, हम जिला प्रशासन से विनती करते हैं की कुछ व्यवस्था बनाकर चौपाटी को खोलने का आदेश जारी करें।

चौपाटी के दुकानदार तुलसी मिश्रा ने बताया कि पिछले कई महीनों से लॉकडाउन लगा हुआ था जिसके कारण चौपाटी पूर्ण रूप से बंद पड़ी है जिसके कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, परिवार चलाने के लिए लोगों से कर्ज लेना पड़ रहा है, उन्होंने कहा कि हम लोग कोरोना वायरस से तो नहीं मारेंगे परंतु इस मंदी से जरूर मर जाएंगे।