ABVP ने उठाया सवाल : कागजो मे संचालित कालेज मे छात्र संघ चुनाव क्यो ?

ABVP_AMBIKAPUR
ABVP_AMBIKAPUR

अम्बिकापुर 

सरगुजा जिले मे छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्र नेता अब गडे मुर्दे उखाडने लगे है। और इसी क्रम मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने एक ऐसा कालेज ढूढ निकाला है। जो केवल कागजो मे संचालित भी है, और वंहा चुनाव भी होने वाला है।

सरगुजा विश्वविद्यालय के बाहर चहलकदमी कर प्रबंधन के दफ्तर मे घुसते अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रो के हाथ मे ये शिकायत कोई साधारण शिकायत नही है, क्योकि परिषद के कार्यकर्ता जिस ज्ञानकुंज कालेज की शिकायत करने आए है, वो एक ऐसा कालेज है जिसको सरगुजा वि·ाविद्यालय से महाविद्यालय की मान्यता तो प्राप्त है, लेकिन ये कंहा संचालित होता है। इस पता लपाता है। और इस कथित कालेज को वि·ाविद्यालय प्रबंधन ने छात्र संघ चुनाव के लिए भी हरी झंडी दे दी है

विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने वि·िाविद्यालय प्रबंधन को सौपे शिकायत पत्र मे ये मांग की है , जो ज्ञानकुंज कालेज अस्तित्व मे नही है उसको छात्र संघ चुनाव कराने की अनुमति ना दी जाए। लेकिन हैरत की बात है कि जब इस सवाल के जवाब मे मीडिया कर्मी वि·ाविद्यालय प्रबंधन के पास पंहुचे, तो उन्हे ऐसे कालेज की जानकारी ही नही है।

छात्र संघ चुनाव की तारीख नजदीक आते ही, छात्र संगठन अपनी अपनी बेहतरी के लिए जो बन पड रहा है करने मे गुरेज नही कर रहे है। लेकिन अगर ज्ञान कुंज महाविद्यालय संचालित ही नही है, और इसका खुलासा छात्र संघ चुनाव के दौरान हुआ है,, तो ये वि·िाविद्यालय प्रबंधन की मनमानी है या लापता कालेज प्रबंधन की दबगंई आप खुद समझ सकते है।

NISHANT_ABVP
NISHANT_ABVP

निशांत गुप्ता, जिला संयोजक , अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद

छात्र संघ चुनाव की कपेनिंग के दौरान जब हम सरगुजा विश्वविद्यालय के अधीन संचालित ,, अम्बिकापुर के मायापुर स्थित  ज्ञान कुंज महाविद्यालय पंहुचे। तो वंहा कोई कालेज नही था। वंहा एक स्कूल संचालित थी। लेकिन वंहा मौजूद लोगो ने बताया कि कालेज का आफिस यंहा है कालेज नवापारा मे लगता है। जिसके बाद हम पूरे नवापारा इलाके की खाख छान मारे हमे कंही भी ज्ञानकुंज कालेज नाम की कोई संस्था नही मिली। और विश्विद्यालय द्वारा उसे छात्र संघ चुनाव के लिए चयनित किया गया है । हम मांग करते है कि इस कालेज की मान्यता समाप्त की जाए और यंहा होने वाले छात्र संघ चुनाव मे चुनाव निरस्त किया जाए।

 

 

 

 

 

बी.एल.शर्मा, कुल सचिव , सरगुजा विश्विवद्यालय , अम्बिकापुर

आपके(मीडिया कर्मियो)  माध्यम से हमे ये पता चला कि ज्ञानकुंज कालेज का संचालन नही हो रहा है। इस जानकारी के बाद हम कुलपति जी के साथ बैठक कर जल्द ही कोई निषकर्ष निकालेगें।