शहीद राजेश पटेल 10 लाख रूपये देने की भी घोषणा : विधायक श्याम लाल जायसवाल

Shahid Rajesh Patel
Shahid Rajesh Patel

चिरमिरी से रवि कुमार की रिपोर्ट

मानव की यह स्वभाविक प्रवृत्ति है कि उसे अपनो के खोने का गम होता है जिसकी भरपाई हम नही कर सकते। लेकिन हमें राजेश पटेल के खोने का गम नही करना चाहिए क्योंकि उसने अपनी शहादत देकर चिरमिरी को छत्तीसगढ़ में एक पहचान दिलाई है। आज हम गर्व से कह सकते है कि देश के लिए हमने भी अपना एक बेटा खोया है।

Rajesh Patel martyr's death anniversary
Rajesh Patel martyr’s death anniversary

उपरोक्त बाते शहीद राजेश पटेल की तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए मनेन्द्रगढ़ विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कही। श्री जायसवाल नें आगे कहा कि सिी भी राजनेता या धनाढ्य व्यक्ति को वह सम्मान नही मिल सकता जो एक शहीद को मिलता है। इस अवसर पर विधायक श्याम बिहारी जायसवाल नें शहीद चौक के सौन्दर्यीकरण के लिए अधोसंरचना मद से 10 लाख रूपये देने की भी घोषणा की।

महापौर डम्बरू बेहरा नें अपने उदबोधन में कहा कि हम अपने घरो में चैन से सो सके इसीलिए देश की सीमाओ व आंतरिक क्षेत्रो में सैनिक अपनी शहादत देते है। मुझे याद है कि शहीद राजेश पटेल की अंतिम यात्रा में चिरमिरी का इतना जन सैलाब उमड़ पड़ा था जो न कभी पहले देखा गया और न ही बाद में। नगर निरीक्षक डी आर टंडन नें अपने उदबोधन में आज के दिन को यादगार दिन बताया।

ज्ञात हो कि हल्दीबाड़ी के मोहन नगर का निवासी शहीद राजेश पटेल 19 अगस्त 2011 को बस्तर के दोरनापाल में नक्सलियो से मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए थे। आज उनकी तीसरी पुण्यतिथि के अवसर पर स्थानीय नागरिको नें एक रैली निकाली जो मोहन नगर स्थित शहीद राजेश पटेल के घर से शुरू होकर शहीद स्मारक चैक में आकर समाप्त हुई। यहां उपस्थित लोगो ने शहीद स्मारक व राजेश पटेल के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर शहीद राजेश पटेल को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर दो मिनट का मौन भी रखा गया।
इस कार्यक्रम में शहीद राजेश पटेल के पिता चंद्रशेखर पटेल मां गौखियाबाई, मामा गंेदलाल पटेल, भाजपा जिलामहामंत्री रामेश्वर पाण्डे, मंडल के महामंत्री राजकुमार बधावन व कीर्ति बासो, सभापति श्रीमती सुनीता सिंह, एल्उरमेन श्रीमती गौरी हथगेन, कृष्णमूर्ति रेड्डी, श्रीमती इंदू पनेरिया, समाजसेवी डा0 जी डी पोलाई, व्यवसायी उपेन्द्र जैन व पूरन जैन, पार्षद रघुनंदन यादव, रामलखन सिंह, रामाराव, राकेश चंद भानू, युवा मोर्चा के गणेश ठाकुर, शिव बाबू मिश्रा, राजेश सिंह मुन्नू, गोमती द्विवेदी, राजा मुखर्जी, नरेन्द्र साहू, बबलू शर्मा, व उनके माता पिता तथा बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे ।

death anniversary of Shaheed Rajesh Patel
death anniversary of Shaheed Rajesh Patel