6 रास भैंसा लोड पिकअप ज़ब्त… 1 अपचारी बालक सहित 2 गिरफ़्तार… झारखण्ड, यूपी के तस्करों को बेचने की थी तैयारी

सूरजपुर. झिलमिली पुलिस ने 90 हजार रूपये कीमत के 6 रास भैंसा ले जाते 1 अपचारी बालक सहित 2 को गिरफ्तार किया है। शनिवार 19 सितम्बर को थाना प्रभारी झिलमिली चित्रलेखा साहू को मुखबीर से सूचना मिली कि पटना से बड़सरा की ओर एक बिना नंबर का पिकअप वाहन में भैंसा भरकर क्रूरतापूर्वक ले जाया जा रहा है जिसकी सूचना से पुलिस के अधिकारियों को अवगत कराया गया।
           
एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ तरका चौक पहुंचकर घेराबंदी लगाकर बिना पिकअप वाहन को रोकवाया, वाहन की तलाशी लिए जाने पर 6 राय भैंसा पाया गया। मवेशी को पिकअप वाहन में ले जाने वाले खालिद अंसारी पिता अयुब अंसारी उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम गिरजापुर व 1 अपचारी बालक से मवेशी के संबंध में दस्तावेज की मांग की जो दोनों ने कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर 6 रास भैंसा कीमत 90 हजार रूपये का जप्त कर दोनों के विरूद्ध छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम की धारा 4, 6, 10 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार किया गया। आरोपी खालिद अंसारी ने बताया कि आसपास क्षेत्र से कृषि योग्य पशुओं को एकत्रित कर झारखण्ड व उत्तरप्रदेश के मवेशी तस्करों को बेचने ले जाया जा रहा था।
     
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी झिलमिली चित्रलेखा साहू, एएसआई गुरूप्रसाद यादव, लवकुश राजवाडे, आरक्षक हेमंत सिंह, चन्द्रदेव मरावी, निलेश जायसवाल, कमलेश मानिकपुरी व रामा कुमार सक्रिय रहे।