कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच.. नगर में उठी लॉकडाउन की माँग

अम्बिकापुर..(अनिल उपाध्याय/सीतापुर).. कोरोना संकट काल मे नगर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुये नगर में लॉक डाउन लगाने की माँग अब जोर पकड़ने लगा है। इस संबंध में व्यापारी संघ ने कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौप लॉक डाउन करने की माँग की है।

ज्ञात हो कि नगर में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारने लगा है शनिवार की ही बात ले तो नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रो में कुल 13 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये। रविवार को भी ग्राम बेलजोरा में पाँच कोरोना संक्रमित पाये गये जिससे हालत चिंताजनक होती जा रही है। दिनोदिन बढ़ते संक्रमण के बाद भी लोग कोरोना से बचाव को लेकर बेहद लापरवाह है न ही मॉस्क का प्रयोग किया जा रहा है न ही सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है। जिससे आने वाले दिनों में नगर की स्थिति भयावह हो सकती है।

विगत दिनों इसी संबंध में नगर के व्यापारी संघ ने बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण पर रोकथाम हेतु नगर में सख्ती से लॉक डाउन लागू करने पर अपनी सहमति जताया था और कलेक्टर का नाम एसडीएम को ज्ञापन सौप नगर में सख्ती पूर्वक लॉक डाउन करने की माँग की थी।

इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने कहा कि कलेक्टर ने 22 सितंबर की रात 9 बजे से 29 सितंबर की रात 12 बजे तक नगर पंचायत को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया है। इस दौरान नगर की दुकान ओरी तरह बंद रहेगी और लीगो के निकलने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

होम आइसुलेशन का नही हो रहा पालन-

कोरोना संक्रमित व्यक्ति को होम आइसुलेशन का वैकल्पिक व्यवस्था मिलने के बाद भी पीड़ित परिवार के सदस्य इसका गंभीरता से पालन नही कर रहे है।होम आइसुलेशन में रह कर कोरोना संक्रमण का उपचार करा रहे मरीजो के परिजन कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु जारी प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर खुलेआम नगर में घूम रहे है।इनके इस तरह खुलेआम घूमने से नगरवासियों को कोरोना संक्रमण फैलने का डर सताने लगा है।इस संबंध में नगरवासियों ने प्रशासन से होम आइसुलेशन के तहत घरों में उपचार करा रहे परिजनों के खुलेआम घूमने पर रोक लगाने की माँग की है ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव न हो सके।

इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने कहा है कि होम आइसुलेशन के तहत घर मे उपचार करा रहे लोगो द्वारा नियमो की अवहेलना करने पर होम आइसुलेशन रद्द कर दिया जायेगा। उन्हें उपचार हेतु कोविड हॉस्पिटल भेज दिया जायेगा।