इन बच्चो ने उस दिन को याद किया जिस दिन 160 से अधिक लोगों की हुई थी शहादत

अंबिकापुर बास्केटबाल संघ ने मुंबई हमले की बरसी पर आज कैंडल मार्च कर शहीदों को श्रद्धांजली दी.. इस दौरान संघ के लोगो ने कैंडल जलाकर 26-11 लिखा.. जाहिर है की मुंबई हमले को 8 वर्ष बीत चुके है लेकिन अंबिकापुर के इन खिलाडियों के जहन से हमले में हुई शहादत धूमिल नही हुई है.. लिहाजा इन नन्हे खिलाडियों ने अपने कोच के साथ मिलकर हमले में शहीद वीर जवानो को श्रद्धांजली दी.. बहरहाल मुंबई हमले की कसक पूरे देश में है. लेकिन इन खिलाडियों ने कैंडल मार्च के जरिये उन लोगो को भी शहादत की याद दिलाई जो भाग दौड़ की जिन्दगी में अक्सर ऐसे क्षण भूल जाया करते है..

दरअसल मुंबई पर हुए आतंकी हमले की आज 9वीं बरसी है लेकिन आतंकियों द्वारा दिए जख्म आज भी ताजा है। इस हमले में कईयों ने अपनों को हमेशा के लिए खो दिया। 26/11 के दोषी अजमल आमिर कसाब को हमले के महज चार साल के भीतर 21 नवंबर 2012 के दिन पुणे की यरवदा जेल में फांसी दी गई थी..

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने 26 नवंबर 2008 को भारत की वाणिज्यिक राजधानी पर सिलसिलेवार हमले किए थे जिसमें 160 से अधिक लोग मारे गए और 300 से ज्यादा घायल हुए थे.इन सभी शहीदों को अंबिकापुर जिला बास्केटबल संघ के द्वारा श्रद्धांजली दी गई.. इस मौके पर कोच राजेश प्रताप सिंह व कई खिलाड़ी शामिल रहे..