Chhattisgarh Assembly Election 2023: BJP का घोषणा पत्र जारी, गृहमंत्री अमित शाह ने लॉन्च किया मेनिफेस्टो, पढ़ें बड़े ऐलान

रायपुर: छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. गृहमंत्री अमित शाह ने रायपुर में भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में बीजेपी का संकल्प पत्र लॉन्च किया. इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र हमारे लिए संकल्प पत्र होता है. छत्तीसगढ़ की स्थापन का उद्देश्य विकास की मुख्य धारा में सम्मलित करना था. हमें छत्तीसगढ़ के लिए काम करने का मौका मिला. 15 साल में छत्तीसगढ़ में बीमारू राज्य से अच्छे राज्य में तब्दील किया गया. अब फिर से चुनाव आया है. छत्तीसगढ़ की जनता परिवर्तन करने जा रही है. हम छत्तीसगढ़ को संपूर्ण विकसित राज्य बनाने का काम करेंगे. छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद से बाहर लाना का काम बीजेपी ने किया है. पोषणा की गारंटी देने वाला पहला राज्य छत्तीसगढ़ बना. मनरेगा में 150 दिन की रोजगारी देने वाला राज्य छत्तीसगढ़ बना है. छात्रों को निशुल्क लैपटॉप, टैब देने का काम किया गया.

गृहमंत्री ने कहा कि आदिवासी अंचल में जहां कॉलेज की स्थापना काफी मुश्किल था, वहां दंतेवाड़ा में भी शिक्षा के नए मानक गढ़ने का काम बीजेपी ने किया. 5 साल में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है. मैं 3 महीनों में 10 बार आया, मैंने कई वर्ग से बात की है. एक ही भावना बनी है कि इस बार छत्तीसगढ़ में परिवर्तन होगा. हमने वादा जिम्मेदारी के साथ किया है.

बीजेपी की घोषणाएं –

– 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदेंगे।
– 3100 रुपये समर्थन मूल्य के साथ धान खरीदेंगे।
– किसानों को एक मुश्त भुगतान होगा।
– किसानों को एक मुश्त भुगतान होगा।
– बरदाना की उपलब्धता धान खरीदी के पहले हो जाएगी।
– 12000 रुपये हर विवाहित महिला को मिलेंगे।
– 2 साल के भीतर एक लाख भर्ती करेंगे।
– तेंदूपता का संग्रहकों ₹5500 प्रति क्विंटल बोनस देंगे।
– भूमिहीन और खेतीहर मजदूर को ₹10000 सालाना मदद।
– आयुष्मान भारत योजना: 10 लाख तक की मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।
– भर्ती घोटाला करने वालों के खिलाफ कठोर करवाई करेंगे।
– भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच आयोग बनाएंगे
– छत्तीसगढ़ में मिलेंगे ₹500 में सिलेंडर।
– हर लोकसभा में आईआईटी की तर्ज पर सीआइटी।
– हर संभाग में एम्स की तर्ज पर सिम्स खोले जाएंगे।
– छत्तीसगढ़ के शक्तिपीठों को विकसित किया जाएगा।
– अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है। छत्तीसगढ़ में राम दर्शन योजना के तहत निशुल्क दर्शन कराएंगे।