छत्तीसगढ़ : पिकनिक मनाने गए 18 वर्षीय युवक की पीट-पीटकर हत्या… 3 आरोपी गिरफ़्तार.. 5 फ़रार

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। एक धार्मिक स्थल में 18 वर्षीय युवक को पीट-पीटकर मार डाला। 3 दिन बाद पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 5 लोग अब भी फरार हैं।

दरअसल, ये मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर के ग्राम बेलगहना थाना क्षेत्र का है। जहां एक 18 वर्षीय युवक को पीट-पीट कर कुछ लोगों ने मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई की और इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

बिलासपुर पुलिस के मुताबिक, घटना ग्राम बेलगहना के मरहीमाता मंदिर के पास हुई, जो कि एक धार्मिक और पर्यटन स्थल के रूप में जाना जाता है। 21 फरवरी को करन रात्रे और उसके सहयोगी साथी पिकनिक मनाने वहां पहुंचे थे। पिकनिक स्पॉट पर खाना बनाते वक्त उनकी बहस पड़ोस में ही आए दूसरे लोगों से हो गई। इस पर करन रात्रे ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और जमकर गाली-गलौज की। इस बात से नाराज उन लोगों ने उसे जमकर पीट दिया।

मारपीट इतनी ज्यादा हुई कि युवक ने थोड़ी ही देर में दम तोड़ दिया। 3 दिन बाद पुलिस ने आखिरकार इस हत्याकांड से पर्दा उठाया और इस पूरे मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों के नाम रवि चौधरी, कन्हैया चौधरी और रामप्रसाद शामिल है। बिलासपुर के एडिशनल एसपी संजय ध्रुव का कहना है कि इस पूरे मामले में अब भी पांच आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

फरार आरोपियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जल्द ही उनके अन्य सहयोगियों को गिरफ्तार किए जाने की बात कही जा रही है। हालांकि, अब इस घटना के बाद बिलासपुर शहर के एसपी प्रशांत अग्रवाल ने क्षेत्र के सभी पिकनिक स्पॉट और धार्मिक स्थलों का निरीक्षण कर आवश्यकता अनुसार सुरक्षा बल तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, मृतक का दोस्त सर्वेश कुछ दिन पहले, 10 किलो गांजा और हथियार रखने के जुर्म में जेल में था। जब जेल में था तब उसने अपने दोस्तों को बोला था कि जिस दिन मुझे जमानत मिल जाएगी मैं पार्टी दूंगा और पिकनिक पर भी लेकर जाऊंगा। यह सब लोग उसी बात की मन्नत पूरी करने के लिए मरही माता मंदिर क्षेत्र में इकट्ठे हुए थे।

वहीं, दूसरे पक्ष के लोग भी मन्नत पूरी होने की स्थिति में वहां आए थे। वह लोग पेंड्रा के रहने वाले हैं। शादी के फंक्शन पूरे हो जाने के बाद मंदिर के दर्शन और पिकनिक मनाने के लिए वहां पहुंचे थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि वह शराब के नशे में थे और इनमें से एक पक्ष खूब गाली गलौज कर रहा था। इसी बात को लेकर दूसरा पक्ष उन्हें टोका टाकी कर रहा था। टोका टाकी के दौरान ही दोनों पक्षों में मारपीट हुई और जिसकी वजह से यह हत्या हुई है।