13वीं राज्य स्तरीय कबड्डी स्पर्धा का उद्घाटन

अंबिकापुर.
 बालकोनगर के डॉ. अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित 13वीं राज्य स्तरीय जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का उद्घाटन बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रमेश नायर ने किया। श्री नायर ने खेल ध्वज फहराया और राज्य भर से आए खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं दीं। बालको के सहयोग से छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ, रायपुर के तत्वावधान में भारत एल्यूमिनियम मजदूर संघ (इंटक) ने खेल प्रतियोगिता आयोजित की है। कोरबा जिला कबड्डी संघ सह आयोजक है।
kabaddi (4)श्री नायर ने अपने उद्बोधन में उत्कृष्ट आयोजन की प्रशंसा करते हुए खिलाड़ियों को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि बालको प्रबंधन खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। उन्हांेने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दीं। बालको के मानव संसाधन प्रमुख श्री अमित जोशी ने खिलाड़ियों को अनुशासन एवं टीम भावना के अनुसरण की प्रेरणा दी। सामुदायिक संबंध प्रमुख श्री बी.के. श्रीवास्तव ने कहा कि बालको प्रबंधन खेल प्रतिभाओं प्रोत्साहित करने के लिए कटिबद्ध है। बालको इंटक के महासचिव श्री जयपाल सिंह ने कहा कि बालको एल्यूमिनियम उत्पादन के साथ ही क्षेत्र, प्रदेश और देश के चहुंमुखी विकास में योगदान कर रहा है। छत्तीसगढ़ कबड्डी संघ के महासचिव श्री रामविशाल साहू ने उत्कृष्ट आयोजन में सहयोग के लिए बालको की दिल खोलकर सराहना की।
इस अवसर पर श्री नायर एवं अतिथियों ने खेल प्रेमियों की उपस्थिति में खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। श्री नायर ने श्रीफल तोड़कर स्पर्धा की शुरूआत की। जिला कबड्डी संघ कोरबा के अध्यक्ष श्री बसंत शर्मा सहित संघ के अनेक पदाधिकारी कार्यक्रम में मौजूद थे।
पहले दिन बालिका वर्ग में कांकेर ने महासमुंद को 45-4 से हराया। दूसरे मैच में साई सेंटर राजनांदगांव ने बिलासपुर को 30-13 से पटखनी दी। बालक वर्ग में बिलासपुर ने जांजगीर पर 49-28 और दुर्ग ने कोरबा को 79-18 से हराया। आज 5 दिसंबर को बालक वर्ग में 22 मैच खेले गए। बिलासपुर ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। बालिका वर्ग में 14 मैच खेले गए। साई राजनांदगांव क्वार्टर फाइनल खेलेगी।