गुलाबी रंग के असर से नहीं बच पा रहे है विधायक अमरजीत भगत..चकाजाम में भी दिखा रंग का असर..!

अम्बिकापुर/बतौली 

31 मई को छत्तीसगढ के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस छोड नई पार्टी बनाने वाले अजीत जोगी ने सीतापुर विधानसभा के बिशुनपुर मे एक रैली को संबोधित किया था, जिसमे उन्होने स्थानिय विधायक और कभी उनके चहेते रहे अमरजीत भगत को धोखेबाज बताया था ! जिसके 8 दिन बाद विधायक अमरजीत भगत ने बतौली मे चक्का जाम के रूप मे शक्ति प्रदर्शन किया ! इसके पहले बतौली न्यू बस स्टैंड मे आयोजित एक सभा को संबधित करते हुए श्री भगत ने नोटबंदी से हो रही परेशानी के लिए भाजपा, मुख्यमंत्री डां रमन सिंह और प्रधानमंत्री के खिलाफ जमकर बयानबाजी की ! गौरतलब है कि सीतापुर विधायक अम्बिकापुर सीतापुर एनएच की मरम्मत और टेंडर के बाद भी सडक निर्माण कार्य शुरू ना होने को लेकर आज अपने समर्थको के साथ चक्का जाम करने लिए बतौली मे मौजूद थे !

बतौली के न्यू बस स्टैंड मे बारी बारी से कांग्रेसियो ने मौजूद लोगो को संबोधित किया ! जिसके बाद अंत मे विधायक अमरजीत भगत ने मौजूद लोगो को संबोधित किया ! इस दौरीन अपने संबोधन मे विधायक ने कहा कि इस रोड के निर्माण के लिए वो लगातार चक्काजाम और प्रदर्शन करते रहेगे क्योकि कटनी गुमला राष्ट्रीय राज मार्ग मे अम्बिकापुर से सीतापुर सडक के टेंडर और वर्क आर्डर के एक महीने बाद भी कार्य प्रारंभ नही हुआ, जिसके लिए ठेकेदार के खिलाफ जुर्माना की कार्यवाही करते हुए जल्द कार्य प्रारंभ कराना चाहिए ! इधर विरोधियो पर निशाना साधते हुए श्री भगत ने कहा कि मेरे इस लागातर प्रदर्शन के खिलाफ विरोधी मेरे खिलाफ एफआईआर लिखाते है तो लिखाते रहे, उससे मुझे कोई फर्क नही पडता है ! अपने इस उद्बोधन के बाद विधायक ने मंच से चक्का जाम की घोषणा की, जिसके बाद सभी मौजूद कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल के सामने स्थित एनएच 43 पर आकर बैठ गए ! इस दौरान मौके पर बतौली, सीतापुर , और अम्बिकापुर के पुलिस बल के साथ एसडीओपी सीतापुर रंजीत एक्का और सीतापुर एसडीएम उमाशंकर बंदे के साथ नायब तहसीलदार बिजेन्द्र सार्थी मौजूद थे ! इधर चक्का जाम के बाद तकरीबन 15 मिनट मे एनएच और प्रशासन के अधिकारियो ने सडक पर बैठे विधायक और उनके समर्थको को आश्वासन देकर चक्का जाम समाप्त करा लिया ! इस आश्वासन मे एनएच के एसडीओ एस एल टोप्पो ने मरम्मत का कार्य 2 दिनो मे और नवीन सडक का निर्माण डेढ महीने मे प्रारंभ करने का आश्वासन दिया है !  कार्यक्रम मे सीतापुर विधायक अमरजीत भगत, प्रदीप गुप्ता (पालू) , अरविंद गुप्ता, नवीन गुप्ता, बतौली जनपद उपाध्यछ अमिता गुप्ता , रमेश गुप्ता, बलराम यादव , कुंज बिहारी यादव , संजय सिंह, अटल यादव , समेत सैकडो कांग्रेस कार्यकर्ता मैजूद रहे !

news-5-b

कांग्रेस के आन्दोलन में दिखी जोगी की गुलाबी छाप 

बतौली मे सीतापुर विधायक के चक्काजाम कार्यक्रम मे सरगुजा के परंपरागत शैला नृत्य का भी आयोजन हुआ ! ये आयोजन वैसे तो सरगुजा मे होने वाले ज्यादातर सार्वजनिक और निजी आयोजनो मे होता है , लेकिन आज ये शैला दल की पोषाक ने एक बार फिर विधायक अमरजीत भगत के जोगी प्रेम की ओर इशारा किया है, दरअसल खास बात ये है कि कांग्रेस के इस आयोजन मे शैला नृत्य दल के लोग गुलाबी पोशाक मे आए , जो पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के झंडे का रंग है ! जानकार सूत्र तो यहां तक बता रहे है कि कुछ दिन पहले अजीत जोगी की इसी विधानसभा के सीतापुर मे एक रैली हुई थी और कार्यक्रम को गुलाबीमय करने के लिए शैला दल को गुलाबी रंग की पोशाक दी गई थी , इस कांग्रेस के कार्यक्रम मे शैला दल के लोग उसी रंग की पोषाक पहने नजर आए ।

भाजपा ने की प्रशासन से शिकायत 

कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान सीतापुर के भाजपा कार्यकर्ता sdm से शिकायत करते हुए शिकायत पत्र में उल्लेख किया है कि यह आंदोलन बतौली बस स्टैंड जो की सार्वजनिक स्थल है उसमें अनाधिकृत रूप से बल पूर्वक अतिक्रमण करके किया जा रहा है, भाजपा ने शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि सीतापुर विधायक अमरजीत भगत के साथ सीतापुर व बतौली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करते हुए सार्वजनिक स्थल बस स्टैंड बतौली के बीच बगैर अनुमति के चक्काजाम वह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, जिससे आम जनता व्यापारी अव्यवस्था के शिकार हो रहे हैं और लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही nh 43का यातायात प्रभावित हो रहा है जिसके कारण क्षेत्र में असमान्य स्थिति निर्मित हो गई है इस तरह कानून को हाथ में रखकर उल्लंघन किया जा रहा है भाजपा ने प्रशासन से निवेदन किया है कि इन लोगों पर अपराधिक मामला दर्ज कल चक्का जाम स्थगित कराया जाए।

नही दिखा जलवा 
विधायक अमरजीत भगत के इस कार्यक्रम मे वो रौनक नही दिखी , जो हर बार श्री भगत के कार्यक्रम मे दिखती थी ! दरअसल श्री भगत जब कांग्रेस के भीतर ही जोगी गुट मे थे ! तब उनके चाहने वाले ना केवल विधानसभा से ब्लकि अम्बिकापुर और अन्य स्थानो से भी उनके कार्यक्रम मे दल बल के साथ पंहुचते थे , लेकिन इस बार उन समर्थको के जोगी की पार्टी मे होने के कारण ना काफी मात्रा मे चारपहिया दिखी और ना ही वो लोग जो विधायक को उनके कार्यक्रमो मे उर्जा प्रदान करते थे !