धूम ईलेवन ने मचाई धूम……स्व. पंडित रविशंकर त्रिपाठी स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ समापन

स्व. पंडित रविषंकर त्रिपाठी स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता फाईनल मैच सम्पन्न 
मुख्य अतिथि के रुप मे छग औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह रहे मौजूद 
 
अम्बिकापुर 
स्थानीय कला केन्द्र मैदान में पिछले 15 दिनो से आयोजित स्व. पंडित रविशंकर त्रिपाठी स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता का आज समापन हो गया। 50 हजार की इनामी इस प्रतियोगिता के समपान कार्यक्रम के पहले वशी मेमोरियल और धूम इलेवन के बीच फाईनल मुकाबला खेला गया। जिसमे विश्रामपुर की धूम इलेवन ने वशी इलेवन को 8 विकेट से हरा कर टूर्नामेंट मे अपना कब्जा कर लिया। समापन अवसर पर आय़ोजको ने मुख्य अतिथि के रुप मे  छत्तीसगढ़ राज्य औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह को आमंत्रित किया था। समापन के दौरान मुख्य अतिथि की आसंदी से श्री सिंह ने कहा कि समाज में समरसता बनाये रखने के लिए खेलकूद की महत्वपूर्ण भूमिका है  साथ ही उन्होने कहा कि खिलाड़ी खेल भावना का प्रदर्षन करते हुए समाज में एकता स्थापित करते हैं।
श्री सिंह ने आगे कहा कि हार-जीत खेल के दो पहलु होते हैं तथा हार हमेशा आगे बढ़ने का सोपान होता है इसलिए इसे हार नहीं मानना चाहिए और आगे बढ़ने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल की विभिन्न विधाओं में हमारा प्रदेष नाम रोषन कर रहा हैं। प्रदेष सरकार द्वारा खेल की सुविधाओं में विस्तार के अनेक प्रयास किये जा रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम बनाये गये हैं जिनमें विभिन्न विधाओं के स्पर्धा होते हैं। श्री सिंह ने खेल आयोजन की सफलता की कामना करते हुए कहा कि प्रथम वर्ष में ही 48 टीमें इस आयोजन में भाग ली जो इसकी सफलता का प्रतीक है। यह आयोजन क्रिकेट को आगे बढ़ाने का सोपान हैं। इस अवसर पर विषेष अतिथि अहमदाबाद बेजलपुर के विधायक श्री किषोर भाई चौहान ने संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ खेल के क्षेत्र में उभरता हुआ प्रदेष है। यहां खेल के असीम संभावनाएं हैं और संभावनाओं को सफल बनाने के लिए यहां के खिलाड़ी हमेषा तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि जो हारते हैं वे भी जीतते हैं।
तोमर की मेहनत लाई रंग
दरअसल स्व. पंडित रविशंकर त्रिपाठी स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता अम्बिकापुर मे पहली बार आयोजन हुआ है।  इस प्रतियोगिता के कार्यक्रम को तैयार कर उसको सफल बनाने मे  भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और प्रतियोगिता के संजोयक विश्व विजय सिंह तोमर का विशेष योगदान रहा और उन्होने ही इस प्रतियोगिता का आयोजन कराया ।  विश्व विजय सिंह तोमर भटगांव के पूर्व विधायक और भाजपा के कद्वार नेता दिवंगत रवि शंकर त्रिपाठी के बहुत प्रिय थे। लिहाजा श्री तोमर ने भाजपा नेता पियूष त्रिपाठी के साथ मिलकर उनकी याद मे ये सफलतम क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कराया।
फाईनल मे हुई आसान जीत
इस क्रिकेट प्रतियोगिता में अम्बिकापुर की स्थानीय टीम वशी मिमोरियल और विश्रामपुर की धूम ईलेवन के बीच फाईनल मुकाबला हुआ। जिसमें वषी मिमोरियल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 87 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए धूम ईलेवन के टीम ने शानदार खेल का प्रदर्षन करते हुए 8 विकेट से मैच को आसानी से जीत लिया। गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता मे विजेता को 51 हजार रुपए और उप विजेता को 25 हजार रुपए के नगद पुरुष्कार के साथ ही बेहतर बल्लेबाज ,गेंदबाज, क्षेत्ररक्षक और आलराउण्डर को भी नगद इनाम दिया गया।
कौन कौन रहा मौजूद 
इस अवसर पर हस्तषिल्प बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अनिल सिंह मेजर, नगर पालिक निगम के पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कामर्स के उपाध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल, जिला संघ भारत स्काउट गाईडस के अध्यक्ष अनुराग सिंह देव, सहकारी बैंक संचालक मण्डल के सदस्य अखिलेष सोनी,अम्बिकेश केशरी, भारत सिंह सिसोदिया, विद्द्यानंद मिश्रा, पियूष त्रिपाठी, सहित आयोजन समिति के सभी सदस्य व  बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।