यात्री ने फोन पर की कलेक्टर से शिकायत.. तहसीलदार ने की राजहंश बस पर कार्यवाही…

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) जिला मुख्यालय के बस स्टैंड में बीती रात तहसीलदार ने कलेक्टर के आदेश पर क्षमता से अधिक सवारी बैठाने के मामले में कार्यवाही की,इस दौरान मौके पर यातायात अमला और बलरामपुर पुलिस भी सक्रिय रहा। विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अम्बिकापुर से बिहार की राजधानी पटना जाने वाली एक यात्री बस में क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाने और निर्धारित यात्री भाड़ा से अधिक राशि वसूल किये जाने की शिकायत उसी बस में सवार एक यात्री ने दूरभाष से बलरामपुर कलेक्टर अवनीश कुमार शरण से की थी,जिसके बाद कलेक्टर ने सवेदनशीलता का परिचय देते हुए उक्त बस को रोककर कार्यवाही करने के निर्देश तहसीलदार को दिए थे, जिस पर तहसीलदार एस के यादव ने बलरामपुर बस स्टैंड में राजहंस ट्रेवहल्स की यात्री बस क्रमांक सीजी 15 एबी 0669 को रोककर कार्यवाही की।

क्षमता से अधिक यात्री थे सवार

सूत्रों की माने तो कार्यवाही के दौरान बस से सम्बंधित आवश्यक दस्तावेज मौके पर पेश नही किये गए,इसके अलावा 50 सीटर बस में 70 यात्री यात्रा करते पाये गए,जिस पर तहसीलदार ने बस का जप्ती पंचनामा तैयार कर उसे गन्तव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया गया,इसके अलावा बस को कल सुबह जप्ती की कार्यवाही करने के लिए बुलवाया गया है।

छठ पर्व के चलते यात्रियों को ठूसा जा रहा मवेशियों की तरह

दरसल छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर पर बसा बलरामपुर जिला बिहार राज्य से पृथक होकर बने झारखण्ड को जोड़ता है,तथा बिहार और झारखंड राज्य में छट का पर्व दीपावली के बाद धूमधाम से मनाया जाता है,यही वजह है कि बलरामपुर से होकर गुजरने वाली यात्री बसो में इन दिनों  क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठा कर सफर कराते हुए देखा जा रहा है।

और भी कार्यवाही की दरकार

बहरहाल तहसीलदार ने एक बस को रोककर प्रारम्भिक कार्यवाही की है,इस दौरान बलरामपुर थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह ठाकुर,उपनिरीक्षक अशोक शर्मा,यातायात शाखा के सूबेदार विकास नारंग समेत पुलिस जवान मौजूद थे।