प्रभास का असली नाम नहीं जानते होंगे आप, असली फैन हैं तो जरूर जान लें ‘बाहुबली’ की ये 10 बातें

‘बाहुबली’ के करोड़ों फैंस आज उनका 38वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं। प्रभास ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की थी लेकिन अब वो बॉलीवुड प्रेमियों के सुपरहीरो बन चुके हैं। आप चाहे कितने भी बड़े फैन हों लेकिन प्रभास के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप। प्रभास के बर्थडे पर हम आपको उनसे जु़ड़ी ऐसी 10 बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आप पहली बार सुन रहे होंगे। शुरू करते हैं प्रभास के नाम से।

1_प्रभास का असली नाम ‘वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलपट्टी’ है।

2_आपको पता होगा कि प्रभास तेलुगु फिल्मों के हीरो हैं। लेकिन वो एक हिंदी फिल्म में भी काम कर चुके हैं जो काफी हिट हुई थी। इस फिल्म का नाम ‘एक्सन जैक्सन’ है। इस फिल्म से प्रभास ने प्रभु देवा के साथ डेब्यू किया था।

3_प्रभास साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पहले ऐसे हीरो हैं जिनका वैक्स स्टैच्यू बैंकॉक के मैडम तुसाद में लगा है। यहां आप उन्हें अमरेंद्र बाहुबली के रूप में देख सकते हैं।

4_प्रभास एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता सूर्यनारायण राजू प्रोड्यूसर हैं। वहीं उनके चाचा कृष्‍णम राजू एक टॉलीवुड स्टार रहे हैं।

5_शायद आपको ये बात ना पता हो कि प्रभास कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वो अपना करियर होटल इंडस्ट्री में बनाना चाहते थे। ये बात खुद उन्होंने एक इंटरव्यू में बताई थी।

6_खाने के शौकीन प्रभास की फेवरेट डिश चिकन बिरयानी है।

7_प्रभास हिंदी फिल्मों के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने ‘मुन्‍नाभाई एमबीबीएस’ और ‘3 ईडियट्स’ 20 बार देखी है।

8_प्रभास राजकुमार हिरानी के भी फैन हैं।

9_जब प्रभास फिल्म ‘बाहुबली’ की शूटिंग कर रहे थे तो उन्होंने चार साल तक कोई फिल्म साइन नहीं की थी। इसी वजह से उनके पास पैसे नहीं बचे थे।

10_’बाहुबली’ में अपनी विशालकाय बॉडी बनाने के लिए प्रभास ने काफी मेहनत की थी। उन्होंने अपना वजन 30 किलो बढ़ा लिया था। चार साल तक यह लुक मेंटेन करने के लिए उन्होंने खूब चिकन और अंडे खाए थे।