छत्तीसगढ़ : बकरी चोर गिरोह का पर्दाफाश, मारुति वैन से 10 बकरियां किए थे पार, 2 गिरफ्तार

बालोद : चोरों को खासतौर पर महंगी चीजों, जेवरात और कैश से लगाव होता है। वह इन्हीं चीजों की चोरी किया करते हैं, लेकिन बालोद में एक ऐसा चोर गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आया है। जिसे बकरी चोरी में काफी लगाव था। यह गिरोह घूम-घूम कर मकानों की रेकी करता था। जहां मकान में बकरी रखे जाते थे। उन्हें निशाना बनाता था, लेकिन पुलिस की सघन कार्रवाई की वजह से यह चोर गिरफ्त में आ गए।

परसदा गांव में अरुण कुमार यादव बकरी पालन का काम करते थे। शाम को वह बकरी चराकर घर लौटे तो सभी बकरियों को घर के बाहर बरामदे में बांध दिया और खाना खाकर सो गए। इस दौरान मारूति वैन से तीन शख्स आए और बकरी को वहां से उठाकर वैन में डालने लगे। इसी बीच बकरियों के चिल्लाने की आवाज आई। जिसे अरुण कुमार जाग गया। उसने देखा की दरवाजे में बाहर से कुंडी लगाई गई थी। जब उसने दरवाजे पर धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया। उसके बाद उसे तीन लोग दिखाई दिए जो मारुति वैन में बकरे बकरी को डाल रहे थे। जब तक वह उनके पास पहुंचता तब तक 10 बकरियों की चोरी कर चोर फरार हो गए।

जब मामले की शिकायत की गई तो पता चला कि इसी तरह का शिकायत अन्य थाने में भी दर्ज है। फिर पुलिस सक्रिय हो गई और इन चोरों को पकड़ने पतासाजी शुरू की गई। उसके बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें आरोपी सफीक, और ईशाक शामिल है। यह भिलाई के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इनके पास से मारुति वैन भी जब्त किया गया है।