प्रशिक्षु IAS के खिलाफ छिड़ी जंग….

बलरामपुर

जिले के रामानुजगंज में तीन महीने पूर्व फरवरी माह में चलाये गये अतिक्रमण अभियान से रोशित केशरी परिवार के शिवनाथ केशरी की अगुवाई में एक आमसभा आयोजित कर प्रशिक्षु आईएएस एवं रामानुजगंज एसडीएम के खिलाफ विरोध की मुहिम शुरू की गई और बिलासपुर से आये पूर्व विधायक, अधिवक्ता सहित अन्य बुद्धि जीवियों के नेतृत्व में आमसभा में प्रशिक्षु आईएएस पर तानाशाही रवैया अपनाने और नियम विरूद्ध कार्यवाही करने का आरोप लगा उन्हें सबक सिखाने की घोषणा की गई।

ज्ञात हो कि एक फरवरी को रामानुजगंज के चांदनी चौक से लेकर नगर पालिका चौक के बीच अतिक्रमण हटाया गया। इसमें कतिपय लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई कि बगैर नोटिस दिये मनमाने ढंग से तोडफ़ोड़ का आरोप लगाया। आमसभा में बिलासपुर के वरिष्ठ अधिवक्ता के एम अंसारी, मालखरौदा के पूर्व विधायक पूरन लाल जांगड़े, पूर्व न्यायाधीश अनिल गायकवाड़, रेल्वे कर्मचारी संघ के योगेश्वर प्रसाद और बिलासपुर के पत्रकार रूद्र अवस्थी ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर कथित तौर से एसडीएम एवं प्रशिक्षु आईएएस पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगा उनकी कड़ी निंदा की।

बिलासपुर से आये सभी वक्ताओं ने प्रशिक्षु आईएएस पर तानाशाही पूर्वक रवैया अपनाते हुये कहा कि न तो उन्हें कानून का ज्ञान है और न ही कायदों की परवाह। वक्ताओं ने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही होनी चाहिये, इन्हें सरकार का सरंक्षण प्राप्त है और इसी के चलते गैर जिम्मेदाराना और आंतक का रवैया अपनाया जा रहा है। वक्ताओं ने एसडीएम के खिलाफ हर स्तर पर कड़ी कार्यवाही करने और उनका स्याह चेहरा उजागर करने की बात कही। वक्ताओं ने एसडीएम के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाये और विरोध के इस मुहिम को जारी रखने की बात भी कही। उन्होंने इसे मर्यादा के विपरीत बता सबक सीखने के लिये हर स्तर पर संघर्ष करने का ऐलान किया।