डीजीपी ने वीडियो कॉल पर सुनी समस्याएं, तत्काल आदेश पाकर खिल उठे पुलिस परिजनों के चेहरे

रायपुर 1 सितंबर । मोर कोन देखहि साहब , 90 साल के हो गे हों, मोर लइका के तबादला सूरजपुर ले मुंगेली कर देवे साहब। बुजुर्ग माता पिता की आंखें आज उस समय डबडबा गईं, जब इतना सुनते ही डीजीपी डीएम अवस्थी ने आरक्षक रोशन टण्डन का सूरजपुर से मुंगेली तत्काल तबादला आदेश जारी कर दिया। रायपुर की महेश्वरी कुर्रे ने बताया कि उनके पति की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी लेकिन अनुकम्पा नियुक्ति नहीं मिल पाई। अवस्थी ने कहा कि आप चिंता ना करें, आज ही आपको अनुकंपा नियुक्ति का आदेश मिल जाएगा।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के निर्देश पर स्पंदन कार्यक्रम के तहत डीजीपी आज वीडियो कॉल के जरिये पुलिसकर्मियों और परिजनों से मुखातिब हो रहे थे।
दुर्ग निवासी आरक्षक राकेश की मां ने कहा कि मैं अस्थमा की मरीज हूं। पड़ोसी मुझे अस्पताल लेकर जाते हैं। मेरी माँ की उम्र 85 साल है उनकी देखरेख में भी परेशानी हो रही है। बेटा राजनांदगांव के घुमका थाना में है। अवस्थी ने तत्काल आरक्षक राकेश का तबादला दुर्ग करने का आदेश जारी कर दिया।
कृष्ण कुमार बांदे ने कहा कि उनकी माँ को कैंसर है। माँ के बेहतर इलाज के लिए राजनांदगांव से रायपुर ट्रांसफर चाहते हैं। डीजीपी ने तत्काल ट्रांसफर आदेश जारी कर दिया। एएसआई रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि वे पिछले 25 साल से नक्सल क्षेत्र में पदस्थ हैं। अब अपने घर जांजगीर जाना चाहते हैं।  अवस्थी ने कहा कि आज ही आपका तबादला आदेश आपके पास पहुँच जाएगा। आरक्षक संजीव देवांगन की पत्नी ने कहा कि उनके पति भैरमगढ़ में हैं और पिछले 6 माह से घर नहीं आये हैं। जिससे मां का इलाज भी नहीं करा पा रहे हैं। डीजीपी ने तत्काल बीजापुर एसपी कमललोचन कश्यप को फोन लगाकर कहा कि एक माह की छुट्टी देकर तत्काल घर भेजिये।
बिलासपुर से दीपेश शर्मा ने कहा उनके प्रधान आरक्षक पिता को कोरोना के लक्षण हैं और कोई भी अस्पताल उनका इलाज नहीं कर रहा है।  अवस्थी ने तत्काल एसपी प्रशांत अग्रवाल को फोन लगाकर बेहतर इलाज कराने के निर्देश दिए।
कोरबा से बरखा सिंह ने कहा कि उनके पति का बीजापुर में तबादला हो गया है, पति को ब्रेन टीबी है। वे चाहती हैं कि बिलासपुर ट्रांसफर कर दिया जाए जिससे बेहतर इलाज हो सके। डीजीपी ने तत्काल बिलासपुर ट्रांसफर करने के आदेश जारी कर दिए। कुंती देवांगन ने कहा कि उनके पति लोहण्डीगुड़ा में हैं, बेटी प्रीमेच्योर होने के कारण चल नहीं पाती है। बिलासपुर इलाज कराने के कारण मुश्किल आ रही है। कुंती के अनुरोध पर डीजीपी ने कहा कि आज ही आपके पति को तबादला आदेश मिल जाएगा।