निकाय चुनाव सरगर्मी हुई तेज : संभावित उम्मीदवार तैयारी में जुटे

बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा में होने हैं निकाय चुनाव

एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए जोड़तोड़ का प्रयास शुरू 

बैकुंठपुर (कोरिया)

J.S.ग्रेवाल की रिपोर्ट 

आगामी निकाय चुनाव की सरगर्मी तेज होने लगी है। बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा के स्थानीय निकाय चुनाव में संभावित उम्मीदवार तैयारी में जुट गए हैं और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए जोड़तोड़ का प्रयास भी शुरू कर दिया है, भाजपा, कांग्रेस सहित कई निर्दलीय अपनी जमीन तैयार कर मैदान में उतरने की तैयारी में हैं।
गौरतलब है कि नगरीय निकाय चुनाव के समय की उलटी गिनती शुरू हो गई है और ऐसे में इलाके का चुनावी माहौल गर्म हो उठा है यही कारण है की इन दिनों बीते 05 वर्षो के विकास कार्यों को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करते नजर आ रहे हैं। भाजपा व कांग्रेस से बड़ी संख्या में कई नए चहरे सामने आ रहे हैं। चुनाव की तैयारी में जुटे स्थानीय उम्मीदवार लोगों से मिल मिलाप और समय-समय पर उनके साथ होने का हवाला देते नजर आ रहे हैं साथ ही विकास के नए दावे संभावित उम्मीदवारों द्वारा किए जा रहे हैं। वैसे देखा जाये तो इस चुनाव में मुददों की कमी नहीं है। क्योंकि चुनावी क्षेत्रो में आज भी मूलभूत सुविधाओं की कमी साफ़ दिखाई पड़ती है। मसलन पेयजल, साफ-सफाई, सड़क की समस्या है। इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा संपत्ति कर में बढ़ोत्तरी और पिछले कार्यकाल में किये गए वादे पुरे न होना होना मुख्य मुददा होगा। विपक्षी कांग्रेस पार्टी द्वारा अभी से ही जोरदार ढंग से इस निर्णय का विरोध किया जा रहा है।
नहीं लड़ेंगे चुनाव 

भाजपा से प्रमुख उम्मीदवार आगामी चुनाव के लिए नपा के वर्तमान अध्यक्ष शैलेष शिवहरे है। इन पर विपक्ष पार्टी कांग्रेस द्वारा भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। जब तक आरोप गलत साबित नहीं होते शिवहरे का कहना है कि वे कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। हालाँकि जानकर इसे राजनीती बयानबाजी समझ रहे है
भाजपा के दावेदार

बैकुण्ठपुर नगर पालिका में अध्यक्ष पद के दावेदारो की सूची पण नजर डाले तो वो ज्यादा लम्बी नहीं है पर वर्तमान अध्यक्ष शैलेष शिवहरे के बाद दूसरी कतार में भानूपाल की प्रबल दावेदारी मानी जा सकती है। क्योंकि वे पहले नपा उपाध्यक्ष रह चुके है और वर्तमान में पार्षद हैं। इसके बाद पार्टी अंजली जायसवाल व ईश्वर साहु पर विचार कर सकती है यह तीनों ही सामाजिक व राजनैतिक गतिविधियों से जुड़े हुए हैं।

कांग्रेस के दावेदार

वहीं कांग्रेस की बात करें तो वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक जायसवाल और युवा नेता आशीष ढबरे, संजय जायसवाल कांग्रेस पार्टी के पसंद हो सकते है।