तीन सगी बहने अपनी चाची के साथ करती थी चैन स्नेचिंग…चढी पुलिस के हत्थे

अम्बिकापुर

सुशील कुमार 

शहर के भीड़ भाड वाले क्षेत्रो में महिलाओं के गले से चैन मंगलसूत्र चोरी करने की वारदात को अंजाम देते पुरुषो को ही देखा गया है, लेकिन कोतवाली पुलिस ने महिलाओं के गले से चैन स्नेचिंग करने वाले एक महिला गिरोह को पकड़ा है। ये कोई साधारण गैंग नहीं बल्कि एक परिवार है जो गैंग के रूप में घटनाओं को अंजाम दे रहा है…तीन सगी बहने अपनी चाची के साथ मिलकर शहर में इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रही थी और ना जाने कितनो के गले से कीमती आभूषण उतारे जा चुके है..लेकिन इस गिरोह से आज एक चूक हो गई और स्थानीय बस स्टैंड में एक महिला के गले से मंगलसूत्र उतार कर भागते वक्त महिला के शोर मचाने पर वहा मौजूद पुलिस कर्मियों ने पकड़ लिया।

दरअसल दरिमा थाना क्षेत्र के शिवपुर निवासी फुलमनिया बाई अपने परिवार के साथ होली के त्यौहार की खरीदी करने अम्बिकापुर आये थे और वापसी के लिए स्थानीय बस स्टैंड में खड़े थे तभी एक महिला फुलमनिया के गले से मंगल सूत्र छीन कर भागने लगी जिसे शोर मचाने पर पुलिस ने पकड़ लिया। गौरतलब है की शहर के महामाया मंदिर, गुदरी बाजार व अन्य भीड़ भाड वाली जगहों पर महिलाओं के साथ चैन स्नेचिंग की घटनाएं आम हो चुकी थी और इस गिरोह के पकडे जाने के बाद शायद अब शहर में महिलाए सुरक्षित घूम सकेंगी।

आरोपी महिला से पूछताछ करने के बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस ने तीन अन्य महिला आरोपीयो को हिरासत में ले लिया है..आरोपी महिला ने पुलिस को बताया की वो अपनी बड़ी बहन और नाबालिग छोटी बहन और चाची के साथ मिलकर इस काम को अंजाम देती है..लिहाजा पुलिस ने तीनो बालिग़ महिलाओं को गिरफ्तार कर चालान पेश करने की तैयारी कर रही है वही नाबालिग आरोपीया को बल सम्प्रेषण गृह भेजा जाएगा। पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही में मुख्य रूप से प्रशिक्षु डीएसपी मणिशंकर चंद्रा, उप निरीक्षक भावना राव खांडरे, प्र.आ. विकास सेंगर, आ. विवेक राय, वहान चालक आर. शिव, महिला आरक्षक कृष्णा कांति कुशवाहा सक्रीय रहे।