महिला समूह भी नहीं चला पा रहे राशन दुकान..तौल में हेराफेरी के आरोप

अम्बिकापुर

सुशील कुमार 

जिले में खाद्दान वितरण को व्यवस्थित करने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था के तहत महिला समूहों के माध्यम से खाद्दान वितरण करने की व्यवस्था बनाई गई थी लेकिन समय बीतने के बाद महिला समूहों के द्वारा भी गड़बड़ी की शिकायते आने लगी है ताजा मामला अंबिकापुर के वार्ड क्रमांक 25 नेहरू वार्ड में संचालित राशन दूकान का है जहाँ हितग्राहियों को दो किलो चना देकर कार्ड में चार किलो चढ़ा दिया गया है तो किसी को 35 किलो चावल देकर 50 किलो चढ़ा दिया गया है। जिसके बाद वार्ड वासियों के साथ वार्ड पार्षद ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की और शिकायत के बाद मामले में जांच के आदेश दिए गए है।

दरअसल अम्बिकापुर के वार्ड क्रमांक-25 नेहरू वार्ड के लोगो ने वहा संचालित सरगुजा महिला बचत शाखा द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य की दूकान क्रमांक-1 पर आरोप लगाया है की दूकान संचालक के द्वारा हितग्राहियों को ठगा जा रहा है इनका आरोप है की आधा आधूरा राशन देकर कार्ड में पूरा चढ़ा दिया जाता है और दूसरे दिन आने को कहा जाता है और दूसरे दिन आने पर दूकान बंद मिलाती है लिहाजा वार्ड वासियों ने मामले की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

बी. एस. अग्रवाल जिला खाद्य अधिकारी

इस सम्बन्ध में जिला खाद्य अधिकारी बी एस अग्रवाल ने कहा है की मामले में जांच के आदेश कलेक्टर ने दिए है जिस पर मौके पर जा कर जांच की जाएगी और कार्यवाही की जाएगी ।