जोगी खेमे की वफादारी बनी मिसाल … निष्कासन के बाद भी निष्ठा

अम्बिकापुर

छत्तीसगढ की राजनीति और जोगी परिवार का चोली दामन का साथ है… चाहे वो कांग्रेस के अंदर कलह की बात हो , या फिर भाजपा के अस्तित्व पर जोगी परिवार की मेहरबानी की बात हो। लेकिन मौजूदा समय मे जोगी परिवार के राजकुमार पर जोगी गुट के कांग्रेसियो की मेहरबानी काबिले तारीफ है। मरवाही विधायक अमित जोगी को भले ही कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया हो। लेकिन उसके बावजूद भी सरगुजा के कांग्रेसी उनके स्वागत के लिए तन मन धन से तोरण द्वार सजाए खडे है।

दरअसल निष्कासन के बाद प्रदेश सरकार और अपनी ही पार्टी के लिए नासूर बन चुके मरवाही विधायक अमित जोगी तीन दिवसीय सरगुजा प्रवास पर है। प्रदेश भर मे चलाए जा रहे अपने कार्यक्रम ग्राम आवाज को लेकर अमित जोगी का दौरा कांग्रेस और भाजपा दोनो के लिए आंख की किरकिरी बना हुआ है। लेकिन जोगी गुट के कांग्रेसी है कि उनको जोगी परिवार की आस्था के सामने किसी की परवाह ही नही है। वो पूरी सिद्दत से अमित जोगी के कार्यक्रमो को सफल बनाने मे जुटे हुए है। अपने राजनैतिक गुरुवंश की आस्था मे डूबे ,, चाहे वो कांग्रेस के विधायक हो या फिर यूथ कांग्रेस के रास्ते कांग्रेस के राजकुमार तक पंहुच बनाने वाले यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी हो,, सब अमित जोगी के ग्राम आवाज कार्यक्रम को सफल बनाने युद्दस्तर पर भिडे हुए है।

अमित जोगी का कार्यक्रमAMIT JOGI GRAM AWAAZ PROGRAME 1

कांग्रेस से निष्कासित मरवाही विधायक अमित जोगी सरगुजा संभाग मे अपने कार्यक्रम ग्राम आवाज के लिए पंहुचे है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार 19मई को उनका कार्यक्रम बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा के शंकरगढ और राजपुर मे है। उसके बाद कल मतलब शुक्रवार 20 मई को अमित जोगी का कार्यक्रम अम्बिकापुर विधानसभा के क्रांतिप्रकाशपुर और लुण्ड्रा विधानसभा के नर्मदापारा मे आय़ोजित है। इतना ही नही अगले दिन शनिवार 21 मई को अमित जोगी अपने ग्राम आवाज कार्यक्रम के तहत प्रेमनगर विधानसभा के सनियाडीह रामनगर के कार्यक्रम में शामिल होगे और उसी दिन भटगांव विधानसभा के लटोरी और भटगांव मे आयोजित कार्यक्रमो मे हिस्सा लेेंगे।

कांग्रेस के घर मे सेंध

मरवाही विधायक के कार्यक्रमो को देखकर आप भी समझ सकते है कि अमित जोगी उन्ही विधानसभा मे अपना कार्यक्रम कर रहे है,, जंहा जंहा पर प्रदेश कांग्रेस खेमे के विधायक है। ऐसा भी कहा और सोंचा जा सकता है कि जोगी खेमे के विधायक और भाजपा विधायक के क्षेत्रो मे अमित कोई भी कार्यक्रम नही कर रहे है। मतलब साफ है कि कांग्रेस से निष्कासन के बाद अमित जोगी उन सभी विधायक और नेताओ के घर मे सेंध करने की कोशिश मे लगे है जिन्होने उनके निष्कासन मे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रुप से योगदान दिया था।

बैनर पोस्ट से पटा शहर

सरगुजा संभाग मे अमित जोगी के कार्यक्रम के लिए तीनो जिलो के चौक चौराहो मे लगे होर्डिंग बोर्ड को उनके कार्यक्रम के प्रचार प्रसार से पाट दिया गया है। गौरतलब है कि इन होर्डिंग्स मे जोगी खेमे के निष्ठावान कांग्रेसी चेहेरे भी साफ देखे जा सकते है। इनमे कांग्रेस विधायक से लेकर यूथ कांग्रेस के नामी चेहरो से लेकर जमीनी कार्यकर्ताओ तक के फोटो शामिल है। बहरहाल जोगी खेमे के निष्ठावान कार्यकर्ताओ की मौजूदा निष्ठा देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि जोगी परिवार मे अपने कार्यकर्ताओ को समेटे रहने की वो क्षमता तो है… जो फिलहाल की असल कांग्रेस मे नही है।