जोगी कर रहे हैं किसानों को भ्रमित -उपासने

कांग्रेस का रास्ता रोको आंदोलन फ्लॉप शो-भाजपा

रायपुर

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी द्वारा किसान आंदोलन को नौटंकी करार देते हुए कहा कि जनता द्वारा सत्ता से बेदखल कर दिये जाने के कारण जोगी जी तरह-तरह के स्वांग रच कर राजनीतिक नौटंकी करते रहते हैं। किसान आंदोलन उस नाटक का नया एपिसोड है। किसान अच्छी तरह जानता है कि जोगी के राज में उस पर कैसे-कैसे अत्याचार हुए है। एकड़ के पीछे मात्र 5 क्विंटल धान खरीदा जाता था। भुगतान के लिए किसानों को एडिय़ा घिसनी पड़ती थी। वहीं रमन राज में किसानों को समय पर भुगतान किया गया। खाद, बीज तथा विद्युत दरों में सब्सिडी दी गई।

उपासने ने कहा कि जोगी किसानों को गुमराह कर रहे हैं । साथ ही साथ दीपावली त्यौहार के अवसर पर रास्ता रोको आंदोलन चला कर अराजकता उत्पन्न करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि जोगी के आन्दोलन में किसान तो दूर स्वयं कांग्रेसी शामिल न हो, ऐसा फरमान कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल  ने जारी किया है। उन्होंने जोगी के आंदोलन को ‘फ्लॉप शोÓ की संज्ञा दी तथा भाजपा की रमन सरकार को किसान हितौषी बताया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने अजीत जोगी द्वारा अनेक स्थानों पर चक्का जाम एवं प्रदर्शन को ढकोसला बताया है। उन्होंने कहा कि जगह-जगह जोगी समर्थकों द्वारा किसानों का नाम लेकर चक्काजाम का आयोजन कर रहे हैं, जिसे खुद कांग्रेस पार्टी का समर्थन हासिल नहीं है, तब वे किस मुंह से किसानों के समर्थन का दावा कर रहे हैं, यह सोचनीय प्रश्न है।

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा है कि महासमुंद जैसे सर्वाधिक किसान बाहुल्य क्षेत्र से लोकसभा चुनाव हारने वाले अजीत जोगी प्रदेश के किसानों का समर्थन करने निकले हैं, जिन्हे पहले ही किसानों ने रिजेक्ट कर दिया है। अजीत जोगी ने अपने कार्यकाल में सर्वाधिक किसान वर्ग का ही अहित किया और जब कहीं दाल नहीं गल रही, तो अब ढोंग कर अपने को किसान हितैषी बता रहे हैं। मंडी समितियों में अजीत जोगी द्वारा नामित कांग्रेसी, किसानों से अवैध वसूली करते थे। यह सब बातें सत्ता की लालसा में जोगी जी भूल बैठे हैं, लेकिन प्रदेश के किसानों का दिल जोगी के घडिय़ाली आंसू देखकर पिघलने वाला नहीं है और न ही वे जोगी पर कभी विश्वास करने वाले हैं