जागो मतदाता का संदेश लेकर उड़ी पतंग

कलाकेन्द्र में पतंग उत्सव का आयोजन
अम्बिकापुर – जागो मतदाता जागो का संदेश लेकर आज अम्बिकापुर के कला केन्द्र मैदान में पतंग उत्सव का आयोजन स्वीप कार्यक्रम के तहत किया गया। पतंग उत्सव में कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना, जिला पंचायत श्रीमती किरण कौशल, पुलिस अधीक्षक श्री सुन्दरराज पी. एवं सभी जिलाधिकारी शामिल हुए। साक्षर भारत कार्यक्रम के तहत आयोजित पतंग उत्सव में बड़ी संख्या में बच्चों एवं नवमतदाताओं के भाग लिया। इस अवसर पर विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया।
कलेक्टर श्री आर. प्रसन्ना ने पतंग उत्सव के विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि इस उत्सव के माध्यम से सभी मतदताओं को मतदान केन्द्र तक पहॅुचने का संदेश दिया जा रहा है। जागो मतदाता जागो के संदेश को घर-घर पहॅुचाने के लिए माहभर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जिससे कोई भी मतदाता मतदान करने से न छूटने पाए। उन्होंने उपस्थित पतंग प्रतियोगियों एवं आमजन को शपथ दिलाते हुए अपने मत का प्रयोग करने का संकल्प दिलाया। स्वीप की अध्यक्ष एवं जिला पंचायत सीईओ श्रीमती किरण कौशल ने कहा कि विविध कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता के लिए संदेश दिया जा रहा है। पतंग उत्सव के माध्यम से नवमतदाताओं को जोड़ने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से अधिक सभी आमजनों को मतदान देना सुनिश्चित करना चाहिए, ताकि लोकतंत्र मजबूत बन सके।
प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की गई थी, जिसमें कुल 54 प्रतिभागी शामिल हुए। जूनीयर वर्ग में अमन सोनी ने प्रथम, शंशाक वर्मा ने द्वितीय एवं अतुल यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह सीनियर वर्ग में आशीष गुप्ता प्रथम, नवनित गुप्ता द्वितीय एवं राहुल कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मुकेश अग्रवाल को विशेष पुरस्कार दिया गया। इस अवसर पर इस अवसर पर स्वीप के जिला शिक्षा अधिकारी श्री आर.पी. बड़गोत्या, नोडल अधिकारी श्री के.पी. दीक्षित, सहायक परियोजना अधिकारी श्री गिरीश गुप्ता सहित अन्य जिलाधिकारी एवं साक्षर भारत के प्रेरक सहित बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।