समिति कर्मचारी गए पाँच दिवसीय हड़ताल पर, किसानों को हुई खाद की किल्लत



सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सरगुजा: समान काम समान वेतन की माँग को लेकर कर्मचारियों द्वारा पाँच दिवसीय हड़ताल पर चले जाने से समिति का कामकाज ठप्प हो गया है। कर्मचारियों के अभाव में समिति में तालाबंदी होने के कारण किसानों के समक्ष खाद की संकट निर्मित हो गई हैं। ऐसी स्थिति में खाद लेने गए किसानों को समिति से खाद लिए बिना ही बैरंग वापस लौटना पड़ा।

गौरतलब है कि आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के कर्मचारी समान काम समान वेतन की मांग को लेकर पाँच दिवसीय हड़ताल पर चले गए हैं। जिससे समिति का कामकाज पूरी तरह ठप्प हो गया है। ऐसी स्थिति में समिति में खाद लेने गए किसानों को तालाबंदी होने की वजह से समिति से बिना खाद लिए बैरंग वापस लौटना पड़ा।

इस संबंध में किसानों का कहना है कि अगर उन्हें समिति से खाद नही मिलता है तो वो एसडीएम को ज्ञापन सौंप अपनी समस्या समिति से अवगत कराएंगे। इधर कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से किसानों को होनेवाली दिक्कत को देखते हुए शासन द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पटवारी प्रेमा सिंह, ईश्वर बखला, आरएईओ विनोद भगत एवं सचिव भानुप्रताप गिरी को समिति की जिम्मेदारी सौंपी गई है। समिति के कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने तक ये समिति का कार्यभार संभालेंगे।