घर से पत्नी के दिमाग का इलाज कराने निकला था..हाथियों ने रास्ते में ही कुचल कर मार दिया

हाथियों ने युवक बुरी तरह कुचला..

शव को पहचानना भी हुआ मुश्किल..

भटगांव

बिट्टू सिंह राजपूत 

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम भरदा बजार के समिप ग्रामिणो ने एक आज्ञात लवारिश शव देखा जिसकी सुचना वन विभाग व प्रतापपुर पुलिस को दी मौके पर पहुची वन विभाग के टिम शव को शिनख्त आस -पास के ग्रामिणो से कराई मगर किसी शव का शिनख्त नही हो पाई ।शव को हाथियो ने बुरी तरह क्षत विक्षत कर दिया। मृतक युवक के उम्र करीब 45 वर्ष बताई जा रही है। घटना प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के बगडा जंगल कि है। वन विभाग से मिली जानकारी अनुसार जंगल के घिरवा सिपीटी के बगल मे शव मिला है शव के आस पास के ग्रामिणो से पहचान कराई गई जिससे किसी ने नही पहचाना घटना करीब 4 बजे कि बताई जा रही है। शव को वन विभाग प्रतापपुर थाने मे रखा है और मृत युवक कि पहचान कराने के प्रयास में शाम तक सफलता मिल ही गई। मृतक रामधनी पता दसन साय गोड अपनी पत्नी की मानसिक हालत ठीक ना होने की वजह से उसके इलाज के लिए अपने ग्राम मानीडाड, मानपुर से पलढा की ओर जा रहा था तभी हाथियों के दल ने उस पर हमला कर दिया और बेरहमी से कुचल कुचल कर रामधनी को मार डाला। मौके पर वन प्रतापपुर रेंजर अनिल सिहं ,मदन पाल कुशवाहा ,महेन्द्र प्रसाद व प्रतापपुर पुलीस सुचना मिलते ही पहुच कर क्षत विक्षत शव को इक्कठा कर प्रतापपुर थाने ले गई।

16 कि संख्या मे है हाथियो के दल ,गन्ना के फसल भी रौंदा 

16 कि संख्या मे मौजुद हाथियो ने क्षेत्र मे हाथियो ने फसलो को भी रौंद डाले। बताया जा रहा है कि करीब 3 हेक्टेयर मे गन्ने कि खडी फसलो को भी नुकसान पहुचाया है। हाथियो की दल फिलहाल प्रतापपुर आर एफ 35मे विचरण कर रहे है ।

नाविद सुजाउद्दीन..वन मण्डलाधिकारी  सूरजपुर

इस सम्बन्ध में सूरजपुर वनमंडलाधिकारी ने बताया की मृतक के सम्बन्ध में जानकारी मिलते ही मृतक के परिवार को तत्कालिक सहायता राशि 25 हजार रूपये प्रदान कर दी गयी है तथा पीएम रिपोर्ट आने के बाद शेष 3 लाख 75 हजार रूपये भी दिया जाएगा