गोदाम के पीछे मिला नर कंकाल : शिनाख्तगी का प्रयास जारी

Male skeleton, नर कंकाल, अम्बिकापुर, सरगुजा, छत्तीसगढ
Male skeleton

अम्बिकापुर से आकाश प्रधान की रिपोर्ट 

अम्बिकापुर के चठिरमा इलाके मे शुक्रवार को एक इंसान का कंकाल मिला है । नर कंकाल मिलने से जंहा आस पास के गांवो मे दहशत का माहौल है । वही कंकाल की शिनाख्त करना पुलिस के लिए बडी चुनौती साबित हो सकती है। फिलहाल पुलिस के पास बस इतनी जानकारी है कि बरामद किया गया कंकाल किसी नर का है।

Male skeleton found in ambikapur
Male skeleton

अम्बिकापुर के बनारस रोड मे शहर से महज 6 किलोमीटर दूर स्थित है चठिरमा गांव का एफसीआई गोदाम है। वैसे तो इस गोदाम के अंदर रोजाना ट्रको से खाद्यान्न की आवाजाही होती है,, लेकिन आज इस गोदाम के ठीक पीछे की झाडियो मे इंसान का एक कंकाल मिला है। जिसकी सूचना मे पंहुची क्षेत्र की गांधीनगर पुलिस ने कंकाल को बरामद कर लिया है। पुलिस मुताबिक ये कंकाल किसी नर का है, जिसकी बरामदगी के बाद पुलिस ने जांच शुरु कर दी है।

gandhinager_police_ambikapur_surguja_chhattisgarh
gandhinager_police

नर कंकाल की सभी अस्थियां बरामद कर पुलिस ने भले ही इसे पोस्टमार्डम के लिए भेज दिया हो । लेकिन असल काम तो नर कंकाल की पहचान करना है । जिसके लिए पुलिस जिले मे ही नही पूरे पुलिस रेंज मे गुम इंसान के बारे मे जानकारी जुटाने मे लग गई है। जिससे ये पता लगाया जा सके कि कही ये उन दर्जनो गुम इंसान मे से किसी एक का नर कंकाल तो नही, जो लापता है।

जिले और संभाग मे गुमशुदगी के कई मामले है जिसमे गुम इंसान का अब तक कोई सुराग पुलिस के हाथ नही लगा है। लेकिन अम्बिकापुर के जिस चठिरमा इलाके मे ये नर कंकाल मिला है, वो छत्तीसगढ और उत्तप्रदेश को जोडने वाली सडक मे है, और दूसरा इस जगह के आस पास ज्यादातर ट्रक चालको और कलिंजर की आवाजाही रहती है। बहरहाल देखना है कि पुलिस नर कंकाल के इस मामले से रहस्य का पर्दा कब तक उठा पाती है।

 

pankaj shukla csp ambikapur
pankaj shukla csp ambikapur

 

पंकज शुक्ला, सीएसपी , अम्बिकापुर 

नगर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक नर कंकाल दिखने की सूचना पर पंहुची पुलिस ने कंकाल के को बरामद कर लिया है। और एफ एस एल के मुताबिक ये कंकाल किसी नर का है। जिसे पोस्टमार्डम मे भेज दिया गया है। सभी थानो को वायरेल के माध्यम से गुम इंसान की जानकारी उपल्बध कराने के निर्देश भी दे दिए गए है। जिसके बाद कंकाल की शिनाख्त की जाएगी।