खम्भे में लगी आग..तीन दिन से बंद है ट्रैफिक लाईट..!

अम्बिकापुर

शहर के मुख्य चौराहे गांधी चौक की ट्रैफिक कंट्रोल लाईट तीन दिनों से बंद है। लाईट बंद होने से अफरातफरी मची रहती है लोग चौराहे को पार करने में असमंजस में इधर उधर देखते रह जाते है जिससे दुर्घटना जैसी स्थित बन रही है। गौरतलब है की अम्बिकापुर का सबसे व्यस्ततम चौक में ट्रैफिक लाईट खराब होने से लोगो को सांकेतिक लाईट नहीं दिखती और मनमाने ढंग से लोग बेतरतीब तरीके से वाहन चलाते है परिणाम स्वरुप बाइक सवार अक्सर गिरते सम्हलते देखे जा सकते है।

अम्बिकापुर में लोग बड़ी मुश्किल से यातायात नियमो का पालन कर ट्रैफिक सिंग्नल में रुकने की आदत से वाकिफ हुए थे और और इस लाईट के खराब हो जाने से स्थित फिर जस की तस है। दरअसल ट्रैफिक सिग्नल खम्भे में आग लगने से बंद हुआ है तीन दिन पूर्व किसी अज्ञान शख्स ने जय माता दी मेडिकल स्टोर के सामने लगे ट्रैफिक लाईट के खम्भे के नीचे आग लगा दी जिसमे इस खम्भे के अन्दर के तार भी जलकर ख़ाक हो गए और तभी से यहाँ की ट्रैफिक लाईट बंद है। इस चौराहे पर पुलिस के सी सी टी व्ही कैमरे भी लगे है जिससे जिससे पुलसी कंट्रोल रूम में देखा जा सकता है की यह आग किसने लगाईं है, लेकिन यातायात विभाग की लापरवाही इस कदर है की अब तक ना तो सीटीव्ही फुटेज देखे गए है ना ही दोषी पर किसी प्रकार की कार्यवाही की गई है।

भारद्वाज सिंह यातायात प्रभारी

इस सम्बन्ध में यातायात प्रभारी भारद्वाज सिंह ने बताया की अभी तक ना तो सीसीटीव्ही फुटेज देखे गए है और ना ही किस के विरुद्ध कोई कार्यवाही की गई है, लेकन ट्रैफिक लाईट को सुधारने वाला जानकार अभी रायपुर गया हुआ है जैसे ही आता है लाईट को सुधरवाया जाएगा।