25 लाख ईनाम की लालच में ढाई लाख गवां दिये छात्रा ने..!

साईबर क्राईम की शिकार छात्रा ने कोतवाली में दी लिखित शिकायत 
अम्बिकापुर 
मोबाईल फोन पर 25 लाख रूपये के ईनाम का झांसा देकर एक छात्रा से ढाई लाख रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। साईबर क्राईम के इस मामले में छात्रा ने ठगी के बाद इसकी लिखित शिकायत कोतवाली पहुंच की है।
मामले में कोतवाली थाना प्रभारी मणिशंकर चंद्रा ने बताया कि मणीपुर चैकी क्षेत्र अंतर्गत रामपुर निवासी छात्रा अनिता कॉलेज की छात्रा है। 3 जनवरी को उसके मोबाईल पर 3035881984 नम्बर से फोन आया और फोन करने वाले ने कहा कि तुम 25 लाख रूपये का ईनाम जीत चुकी हो। ईनाम की राशि का चेक पाने के लिये तुम्हें हमारे एकाउंट पर कमीशन देना होगा। धीरे.धीरे छात्रा को अपने जाल में फंसाते हुये फोन करने वाले ने इससे कभी 50 हजार तो कभी 30 हजार रूपये मंगाये। छात्रा ने 7 जनवरी को 16 हजारए 10 जनवरी को अलग.अलग 30 हजार व 3 अन्य तिथि को 30 एवं 25.25 हजार रूपये अलग.अलग एकाउंट में डलवा दिये। लगभग दो लाख 26 हजार रूपये फोन करने वाले के एकाउंट में डलवाने के बाद भी और 50 हजार रूपये की मांग की जाने लगीए तो छात्रा को एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो रही है। बार.बार फोन आने व पैसे मंगवाने का सिलसिला अभी भी चल रहा है। ठगी के शिकार छात्रा ने आज इसकी लिखित शिकायत कोतवाली में की है। कोतवाली थाना प्रभारी श्री चंद्रा ने मामले में कहा कि फिलहाल इस शिकायत की जांच कराकर छात्रा का बयान दर्ज कराया जा रहा है। इसके बाद संबंधित बैंको से मिलकर आगे की कार्यवाही की जायेगी।
दोस्तो से लिये उधार
25 लाख की लालच में छात्रा ने पहले तो अपने मजदूर पिता को गुमराह कर उनके खाते से पूरे पैसे फोन करने वालों को ट्रांसफर कर दिये। उसके बाद भी लगातार रूपयों की मांग पर छात्रा ने न सिर्फ अपने पिता के धान के पैसे दे डाले और तो और अपनी सहेलियों से भी उधार में पैसे लेकर ठगी करने वालों के खातों में पैसे डाल दिये हैं। अब छात्रा सहित उसका परिवार परेशान है।