एटीएम में हेराफेरी कर चोरी करने वाला गिरोह पकड़ाया….

एटीम हुआ हैंग तो महिला के खाते से 20 हजार पार करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

अम्बिकापुर

भारतमाता चौक के पास स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से पैसे निकालते समय कम्प्यूटर के हैंग हो जाने पर महिला के पीछे खड़े अज्ञात युवक ने उसके खाते से 20 हजार रूपये पार कर दिये थे। घटना दिवस 10 मई को महिला इसकी शिकायत कोतवाली में की थी। जिस पर पुलिस ने जांच उपरांत सीसी टीव्ही फुटेज के आधार पर मामले में शामिल चार युवकों को आज उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब आरोपी कटघोरा में पेशी के लिए आये हुये थे।
जानकारी के अनुसार गोधनपुर वसुन्धरा बिहार निवासी श्वेता तिवारी पति राहुल राज तिवारी 35 वर्ष जो दरिमा स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सक के पद पर पदस्थ है। विगत 10 मई को वह नगर के भारतमाता चौक स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से 20 हजार रूपये निकाल रही थी तभी पिनकोड़ डालने के बाद कम्प्यूटर हैंग हो गया था। कोई बटन काम नहीं करने पर वह बिना पैसा निकाले वहां से चली गई थी। कुछ मिनट बाद उसके मोबाईल पर खाते से 20 हजार रूपये निकालने का मैसेज आया था। बैंक से जानकारी लेने के बाद उसने इसकी रिपोर्ट कोतवाली दर्ज कराई थी। रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच की कार्यवाही शुरू कर दी। पुलिस ने एटीम के सीसीटीव्ही को खंगाला था तो घटना दिवस के दिन रूपये निकालते हुये एक युवक का चेहरा सामने आया था।

इसी बीच कटघोरा में इसी तरह की वारदात करते हुये पकड़े गये चार युवकों की जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस कटघोरा पहुंची जहां उक्त आरोपी के चेहरे की शिनाख्त हो गई। आरोपियों में चार लोग शामिल थे जिसमें जहानाबाद जिला के ग्राम डकील निवासी अनुराग कुमार पिता वैद्यनाथ शर्मा 19 वर्ष, निवास कुमार, मुकेश व राजू रंजन शामिल थे। भारतमाता चौक पर घटित घटना में अनुराग ने पैसे निकाले थे। बाकि के सदस्य एटीएम के बाहर थे। पूछताछ से पुलिस को पता चला कि चारों आरोपी गया बिहार से वैगनआर कार से निकले थे और अम्बिकापुर एटीएम से पैसे निकालकर कटघोरा में एक युवक का एटीएम बदलकर 30 हजार रूपये निकालते रंगे हाथों पकड़े गये थे। वहां 24 मई को जमानत पर रिहा होने के बाद वे पेशी में कटघोरा पहुंचे थे उसी दौरान कोतवाली पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।