उद्योगपतियों ने छत्तीसगढ़ में पूंजीनिवेश पर दिखाई रूचि

रायपुर

रायपुर में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह से उनके आमांण पर नई दिल्ली में मुलाकात कर इन उद्यमियों ने प्रदेश में उद्योग लगाने की मंशा प्रकट की. मुख्यमंत्री ने रक्षा, रियल स्टेट और मैन्यूफैक्यरिंग क्षेत्र के निवेशकों से मुलाकात के दौरान उन्हें राज्य में ‘मेक इन छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम के तहत निवेश के लिए आमांत्रित किया.

इस अवसर पर ऊर्जा विभाग और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह और जनसम्पर्क विभाग के सचिव गणेश शंकर मिश्रा सहित प्रदेश सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने निवेशकों से कहा कि राज्य में निवेशकों के लिए बेहतर वातावरण, प्रोत्साहन देने वाली नीतियां, उद्योग चलाने के लिए कुशल श्रमिकों की उपलब्धता श्रेष्ठ इन्फ्रास्ट्रश्रर और 24  घंटे उा गुणवत्ता की बिजली उपलब्ध हैं.

उन्होंने कहा कि राज्य में निवेश करने से उद्यमियों को भी लाभ होगा और राज्य की जनता को भी. निवेशकों से चर्चा के दौरान हीरो मोटर्स के पंकज मुजाल ने साईकल मैन्यूफैक्यरिंग , एम्बीयेंस ग्रुप के राज सिंह गहलोत और यूनिटेक ग्रुप के अजय चन्द्रा ने रियल स्टेट एमकेयू प्राइवेट लिमिटेड, आईरिन सिस्टमस और एसीएसजी कारपोरेशन ने रक्षा उद्योग के क्षेत्र में और आनवार्ड टेक्नालॉजी लिमिटेड ने स्किल डेवलपमेंट और शिक्षा के क्षेत्र में निवेश करने की इच्छा जतायी.

मुख्यमंत्री ने उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए की इन सभी निवेशकों को राज्य शासन की नीतियों के तहत सुविधाएं उपलब्ध करायी जाये और उन्हें उद्योग स्थापित करने की प्रक्रिया में हर संभव मदद की जाए