अपनी शान बचाने मुझ पर लगाया झूठा आरोप-अब्दुल मुनाफ..मामला अधिवक्ता की गिरफ्तारी का..

अम्बिकापुर

गुरूवार को अम्बिकापुर जिला सत्र न्यायालय में अधिवक्ता सुरेंद्र पांडेय की गिरफ्तारी को लेकर हुये बवाल व कोतवाली में पदस्थ एसआई अब्दुल मुनाफ पर रूपये लेने का आरोप लगाने के मामले में एसआई अब्दुल मुनाफ को गुरूवार की शाम ही एसपी राधेश्याम नायक ने लाईन अटैच कर दिया था। आज अपना पक्ष रखते हुये देषबंधु से चर्चा में श्री मुनाफ ने बताया कि संविधान में पुलिस हो या आम जनता, अमीर हो या गरीब, अंधा हो या गूंगा सबको अपनी बात कहने व शिकायत करने का अधिकार मिला है।

जिला न्यायालय में 5 हजार अधिवक्ता हैं। कोतवाली पुलिस सुरेंद्र पांडेय को ही गिरफ्तार क्यों किया यह प्रश्न लाजमी है। श्री मुनाफ ने बताया कि पीडित पक्ष राम परवेश सिंह यादव द्वारा लिखित शिकायत पत्र पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को पूर्व में दिया गया था, जिसमें अधिवक्ता सुरेंद्र पांडेय व उसके साथी संदीप एक्का द्वारा आरटीआई लगाकर दस्तावेज प्राप्त करने के बाद डरा-धमका कर रूपये मांगा जा रहा था, जिसकी जांच बाद व सबूत पाये जाने पर उन्होंने अधिवक्ता सुरेंद्र पांडेय व संदीप एक्का को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था।

श्री मुनाफ द्वारा बताया गया कि चूंकि इस मामले में वे स्वयं जांच अधिकारी थे उनके पास सुबह से ही कई वकील व नगर के कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों का फोन आया कि वे सुरेंद्र पांडेय को छोड़ दें, ताकि उनकी अग्रिम जमानत कराया जा सके। काफी दबाव के बाद भी अब्दुल मुनाफ ने उनकी बातों को ठुकराते हुये अधिवक्ता व उनके साथी पर कार्यवाही करते हुये न्यायालय में पेश किया। एसआई श्री मुनाफ ने आगे बताया कि इन सबसे अधिवक्ता संघ को ठेस पहुंची और अपनी शान बचाने के लिये वे अपने संघ के माध्यम से गृहमंत्री और पुलिस के आलाधिकारियों के पास दबाव बनाते हुये झूठी शिकायत किये हैं। एसआई श्री मुनाफ का दावा है कि उन पर लगाये गये सारे आरोप निराधार हैं और उन्होंने कानून के नियम के तहत पीडित पक्ष के समर्थन में आरोपियों के विरूद्ध उचित कार्यवाही की है।