पाकिस्तान ने फिर किया पीठ पर वार…… आतंकी हमले मे दो जवान शहीद ….शव के साथ की गई बर्बरता

नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में सोमवार को एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर तोड़ा गया । इस दौरान हमारे दो जवान शहीद हो गए ।  बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम की ओर से भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की गई है. यह पहली बार नहीं है कि पाकिस्तानी सेना ने भारतीय जवानों के शवों के साथ ऐसा किया हो. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं.

भारतीय सेना के उत्तरी कमांड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना ने बिना उकसावे के यह कार्रवाई की है। बयान में कहा गया है कि पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर में भारतीय पोस्टों की तरफ मोर्टार से फायरिंग की। पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर ऐक्शन टीम ने इस दौरान दो भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान सेना की इस घृणित कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। शहीद होने वाला एक जवान बीएसएफ का, जबकि दूसरा आर्मी का है।

घटना से जुडी 12 अहम बाते.. 
  1. इसमें नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर शहीद हो गए। बीएसएफ के राजेंद्र सिंह जख्मी हो गए।”
  2.  मीडिया सूत्रो के मुताबिक, कृष्णा घाटी में पाकिस्तान ने पहले रॉकेट और भारी हथियारों से हमला किया।
  3. जिसके बाद बीएसएफ और सेना के जवानों की एक टुकड़ी इस इलाके में यह चेक करने गई कि कही फायरिंग के बीच पाकिस्तान ने कुछ आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने की साजिश तो नही रची है ।
  4. इस चेकिंग के दौरान कुछ सैनिक दो पोस्ट के बीच दूर निकल गए, लिहाजा वहां छुपकर बैठी पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम और आतंकियों ने सैनिकों को गोली मारी और बाद में उनके शवों के साथ बर्बरता की।
  5. ऐसा भी कहा जाता है कि BAT तब ही एक्शन में आती है, जब आतंकियों की घुसपैठ करानी होती है।
  6.  इस घटना मे सैनिक के शव के साथ जिस तरह से बर्बरता की गई है , इससे पहले भी भारतीय सैनिकों के शवों के साथ इसी तरह से बर्बरता हुई है
  7. सैनिक के साथ इस तरह की बर्बतता करने लिए BAT पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम   को जिम्मेदार ठहराया गया है।
  8. जानकारी यहां तक है कि इस घटना के दौरान BAT  लाईन आँफ कंट्रोल पार कर भारतीय सीमा मे 200 मीटर तक घुस आई थी।
  9.  इस तरह की घटनाओ के लिहाज से लाईन आँफ कंट्रोल मे  गर्मियों का समय बेहद कठिन होता है, क्योकि इन दिनो पहाड़ों पर बर्फ पिघलती है ।
  10. और इसी का फायदा उठाकर पाकिस्तान आतंकी घुसपैठ की साजिश को अंजाम देने की कोशिश करता है।
  11. लाईन आँफ कंट्रोल मे कुछ जगह ऐसी हैं, जहां फेंसिंग लगाना बेहद मुश्किल है। ये इलाका दलदली है और यहां कई खतरे होते हैं।
  12. इन्ही इलाको मे पाकिस्तान अपने आतंकी संगठन के लोगो को अपनी बार्डर एक्शन टीम के साथ भेजता और सोमवार को हुई घटना भी इसका अंदेशा है।