जांजगीर चांपा जिले का ऐसा बैंक जहां नही लगाना पड़ता किसानों को लाइन…धान खरीदी के बाद भुगतान पाने किसानो को नही होती परेशानी… बैंक मैनेजर कमल सिंह की पहल पर खुश है क्षेत्र के किसान…

जांजगीर चांपा। जांजगीर चांपा जिले मे अक्सर धान खरीदी के बाद किसानों को भुगतान पाने के लिए बैंक में घंटो घुप में लंबी लाइन लगाते अक्सर आप देखें होगें…घंटो लाइन लगने के बाद किसानो को बैंक से अपने बेचे धान की कीमत मिल पाता हैं वह भी लिमिट में… लेकिन हम आप को बताने जा रहे है जांजगीर चांपा जिले मे भी ऐसा बैक है जहां किसान बैंक मैनेजर के इस अच्छी पहल से खुश है.. वही बैंक मैनेजर की तरीफ करने नही थक रहें है। हम बात कर रहे जांजगीर चांपा जिले के अकलतरा क्षेत्र के को-आॅपरेटिव बैंक का जहां के बैंक मैनेजर कमल सिंह ठाकुर नेे बैंक मे किसानो को कम समय मे, बिना परेशानी के भुगतान करने का सरल तरीका निकाला है। जिससे क्षेत्र के किसानो को असानी से भुगतान हो रहा हैं।

Screenshot 20201231 190029

अकलतरा क्षेत्र के किसान बैंक मैनेजर के इस तरीके से खुश है वही अपने धान खरीदी के भुगतान मे किसी प्रकार की परेशानी का सामना नही करना पड़ रहा है। अकलतरा क्षेत्र में इस बैंक के अन्तर्गत 18 धान खरीदी केन्द्रों का भुगतान हो रहा है। बैंक में 9 स्टाॅफ दिन रात मेहनत कर किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो मेहनत कर रहे हैं। वही क्षेत्र के किसानो मे भी इस बैंक के प्रति भरोसा बढ़ा हैं. वही बैंक मैनेजर के इस काम की तरीफ कर रहे हैं। जिले की अन्य जगहो के बैंक की बात करें तो किसान घंटो लाइन लगाकर अपने भुगतान का इंतजार करते रहते है और जब उनकी बारी आती है तो लिमिट मे ही उनका भुगतान हो पाता है। इस तरह अन्य बैकों की तुलना में अकतलरा ब्रांच काफी अलग हैं. यहां कोरोना के महामारी को देखते हुए किसानो के लिए सोसल डिंसटंेस का पालन किया जा रहा है तो किसानों के लिए बैंक बकायदा सेनेटाइजर की भी व्यवस्था बैंक मैनेजर ने किया हैं। यहां तक बैंक मैनेजर अपने खुद के पैसे से सभी किसानों के लिए मास्क की व्यवस्था कराया है।